DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PoK की नीलम घाटी में बाढ़ का कहर, 28 लोगों की मौत

flood in pok

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में मूसलाधार बारिश और तत्पश्चात उससे आयी बाढ़ से नीलम घाटी में बड़ी संख्या में मकान और मस्जिदें ध्वस्त हो गयीं तथा विभिन्न हादसों में कम से कम 28 लोग मारे गए हैं। 'एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार, बादल फटने की घटना में घाटी के लास्वा इलाके में 150 से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं और दर्जनों लोग बाढ़ में बह गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि बारिश के कारण आयी बाढ़ में दो मस्जिदें पूरी तरह तबाह हो गयीं। मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवाएं भी बाधित हुई हैं। पकिस्तानी सेना ने एक बयान में कहा कि उसने सोमवार को एक गांव में फंसे 52 लोगों को हेलीकॉप्टर से निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया। अभी भी कई लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं और उन्हें बचाने का प्रयास चल रहा है।
     
जिला प्रशासन, आपद प्रबंधन प्राधिकरण और स्थानीय पुलिस क्षेत्र में बचाव अभियान चला रहे हैं। अखबार के अनुसार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण में अभियान निदेशक सादुर रहमान कुरैशी ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की है। उन्होंने संख्या में इजाफे की आशंका भी जतायी है। उन्होंने कहा कि मरने वालों में 10 इस्लामिक मिशनरी भी शामिल हैं।

पूर्वोत्तर और बिहार में बाढ़ से 70 लाख लोगों पर असर, अब तक 44 की मौत

Bihar Flood: नीतीश कुमार ने कहा- हम हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:28 killed in flash floods in PoK