26 People Killed in Syria After Turkey Attack - तुर्की के हमले में 26 नागरिकों की सीरिया में  मौत, एयर स्ट्राइक में 10 लोग मारे गए DA Image
23 नवंबर, 2019|5:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तुर्की के हमले में 26 नागरिकों की सीरिया में  मौत, एयर स्ट्राइक में 10 लोग मारे गए

turkey attack syria   ap 11 oct  2019

सीरिया में कुर्दों के खिलाफ तुर्की के हमले में रविवार को कम से कम 26 नागरिकों की मौत हो गयी। एक युद्ध निगरानी संस्था ने इसकी जानकारी दी है। सीरियाई मानवाधिकार पर्यवेक्षक ने बताया है कि मरने वालों में से दस लोग हवाई हमले में मारे गए हैं।

इस दौरान 'फ्रांस 2' टेलीविजन की एक महिला पत्रकार स्टेफनी पेरेज ने ट्वीट किया कि जिस काफिले को निशाना बनाया गया, उसमें वह भी जा रही थी। पेरेज ने लिखा, ''हमारी टीम सुरक्षित है, लेकिन कुछ साथी मारे गए हैं।" ब्रिटेन स्थित वेधशाला ने कहा है कि इस हमले में एक पत्रकार की मौत हो गयी है, लेकिन उसकी राष्ट्रीयता का पता नहीं चल सका है।

वहीं दूसरी ओर, सीरिया में कुर्द लड़ाकों के खिलाफ तुर्की के हमले को लेकर फ्रांस और जर्मनी ने तुर्की को किए जाने वाले हथियारों के निर्यात पर शनिवार (12 अक्टूबर) को रोक लगा दी। यूरोप के कई शहरों में रैलियां कर प्रदर्शनकारियों ने तुर्की की निंदा की है। तुर्की के सैनिकों ने कुर्द लड़ाकों के खिलाफ बुधवार (9 अक्टूबर) को सीमा पार से हमले करने शुरू कर दिए थे। तुर्की इन लड़ाकों को आतंकवादियों की तरह देखता है।

रक्षा एवं विदेश मंत्रालयों की ओर से जारी संयुक्त बयान में फ्रांस ने कहा कि उसने तुर्की को “हथियार सामग्रियों की नियोजित निर्यात पर रोक लगा दी है। यह रोक इस आशंका के बीच लगाई गई है कि इन हथियारों का प्रयोग सीरिया पर किए जा रहे हमलों में किया जा सकता था।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:26 People Killed in Syria After Turkey Attack