DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   विदेश  ›  पाक महीने रमजान में भी तालिबान ने मचाया कोहराम, अफगानिस्तान में 255 नागरिकों की हत्या

विदेशपाक महीने रमजान में भी तालिबान ने मचाया कोहराम, अफगानिस्तान में 255 नागरिकों की हत्या

एएनआई,काबुल।Published By: Himanshu Jha
Wed, 12 May 2021 10:15 AM
पाक महीने रमजान में भी तालिबान ने मचाया कोहराम, अफगानिस्तान में 255 नागरिकों की हत्या

अफगानिस्तान में 13 अप्रैल को रमजान के पाक महीने की शुरुआत के बाद से तालिबान द्वारा 15 आत्मघाती हमले और दर्जनों अन्य हमले किए गए हैं। मंगलवार को अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। रमज़ान की इस अवधि में 200 विस्फोटों और 15 आत्मघाती बम विस्फोटों में कुल 255 नागरिक मारे गए। इस दौरान 500 से अधिक लोग घायल हो गए। 

टोलोन्यूज के मुताबिक, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने मंगलवार को कहा, "मैं सभी सुरक्षा बलों को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने 800 से अधिक घटनाओं को रोका और 800 से अधिक आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।" टोलोन्यूज द्वारा प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, पिछले महीने (13 अप्रैल से 12 मई) के दौरान नागरिक मृत्यु की संख्या में 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

रविवार रात तालिबान ने घोषणा की कि वे ईद के त्योहार के लिए तीन दिवसीय युद्धविराम का पालन करेंगे। बाद में सोमवार को, अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी सभी अफगान बलों को ईद के दौरान संघर्ष विराम का पालन करने का निर्देश दिया। अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि ज़ल्माय ख़लीज़ाद ने मंगलवार को तालिबान और अफगान सरकार द्वारा ईद के त्योहार के दौरान देश में युद्धविराम को बनाए रखने की घोषणाओं का स्वागत किया था।

खलीलजाद ने ट्वीट किया, "मैं तालिबान और अफगान सरकार द्वारा ईद संघर्ष विराम का पालन करने की घोषणाओं का स्वागत करता हूं। हाल के हफ्तों में हिंसा भयावह रही है और अफगान लोगों ने इसकी कीमत चुकाई है।"

संबंधित खबरें