20 Killed in Taliban Suicide Attack In South Afghanistan - तालिबान के आत्मघाती हमले से दहला अफगानिस्तान; 20 की मौत, 90 से अधिक घायल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तालिबान के आत्मघाती हमले से दहला अफगानिस्तान; 20 की मौत, 90 से अधिक घायल

taliban attack afghanistan   tolo news twitter 19 sep  2019

अफगानिस्तान के दक्षिणी शहर का एक अस्पताल बृहस्पतिवार तड़के आत्मघाती ट्रक बम विस्फोट से दहल गया। एक अधिकारी ने बताया कि इस धमाके में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 90 से अधिक लोग घायल हो गए। इस हमले में दक्षिणी जाबुल प्रांत की राजधानी कलत के अस्पताल का एक हिस्सा पूरी तरह बर्बाद हो गया और वहां खड़ी एंबुलेंस क्षतिग्रस्त हो गईं।

तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। तालिबान के प्रवक्ता कारी यूसुफ अहमदी ने ली जिसने कहा कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के खिलाफ था। अपने परिवार के बीमार सदस्यों से मिलने आए निवासी घायलों को शॉल एवं कंबलों से ढक कर क्षतिग्रस्त अस्पताल के भीतर ले गए जबकि अधिकारी गंभीर रूप से घायल लोगों को पास में कंदहार के अस्पतालों तक ले जाने की जद्दोजहद करते नजर आए।

विस्फोट के शुरुआती घंटों में मृतकों एव घायलों के विरोधाभासी आंकड़े सामने आए। प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता गुल इस्लाम सेयाल ने मृतकों की संख्या 12 बताई थी, लेकिन कहा था कि अधिकारी मलबे में लोगों की तलाश कर रहे हैं। प्रांतीय परिषद के प्रमुख अट्टा जन हकबयान ने मृतकों की संख्या 20 बताई।

अमेरिका के साथ चल रही शांति वार्ता के इस महीने की शुरुआत में बंद हो जाने के बाद से लगभग रोज हमले कर रहे तालिबान का कहना है कि उसका निशाना पास की सरकारी खुफिया विभाग की इमारत थी। हकबयान ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा विभाग (एनडीएस) की इमारत की दीवार को नुकसान पहुंचा है। वह यह नहीं बता पाए कि इस हमले के हताहतों में खुफिया विभाग का कोई कर्मी भी शामिल था या नहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:20 Killed in Taliban Suicide Attack In South Afghanistan