DA Image
8 अगस्त, 2020|11:15|IST

अगली स्टोरी

जापान: ओसाका प्रांत में 6.1 तीव्रता का भूकंप, 3 की मौत, 200 घायल

ओसाका में भूकंप(एपी)

जापान के ओसाका में सोमवार को रिक्टर पैमाने पर 6.1 तीव्रता के भूकंप में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 200 घायल हो गए। जापान के प्रसारक एनएचके के मुताबिक, मृतकों में नौ साल की बच्ची और दो पुरूष हैं। जापान मौसम एजेंसी (जेएमए) के मुताबिक, भूकंप के झटके सुबह 7.58 पर महसूस किए गए और इसका केंद्र ओसाका प्रांत के होन्शू पर रहा। हालांकि, सुनामी को लेकर कोई चेतावनी जारी नहीं की गई।

ओसाका और ताकात्सुकी में कई इमारतें ढह गई। ओसाका, शिगा, क्योतो और नारा में हाईस्पीड बुलेट ट्रेन और स्थानीय रेल सेवाएं बाधित हुई। सरकारी प्रसारक एनएचके और निजी चैनल असाही की खबर के अनुसार कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने कहा कि भूकंप का केंद्र ओसाका प्रांत के उत्तरी हिस्से में था। इसके कारण कोई सुनामी चेतावनी जारी नहीं की गई है। कंसाई इलेक्ट्रिक पावर ने कहा कि भूकंप के बाद मिहामा, ताकाहामा और ओही परमाणु संयंत्रों में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं पायी गयी है।

भूकंप के बाद ओसाका और इसके पड़ोसी प्रांत ह्योगो के 170,000 परिवार बगैर बिजली के रहने को मजबूर हैं। सरकारी प्रसारक एनएचके ने बताया कि इलाके में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:2 feared dead after earthquake hits Osaka in western Japan