DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिण कोरिया में रूस के 16 नागरिकों को प्रवेश से रोका गया

vladimir putin  afp

दक्षिण कोरिया के सोल इंचिओन हवाई अड्डे पर सीमा अधिकारियों ने गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने के संदेह पर रूस के 16 नागरिकों को प्रवेश की इजाजत देने से इंकार कर दिया गया। दक्षिण कोरिया में रूसी दूतावास के प्रतिनिधि ने सोमवार को यह जानकारी दी। दूतावास ने कहा कि 16 रूसी नागरिकों को दक्षिण कोरिया में इसलिए प्रवेश की इजाजत नहीं दी गयी क्योंकि रूसी नागरिक सीमा अधिकारियों के समक्ष यह साबित करने में विफल रहे कि उनका भ्रमण पर्यटन से जुड़ा है।

दूतावास ने कहा,“हर दिन, एक से दो लोग (रूस से दक्षिण कोरिया में) में प्रवेश से वंचित होते हैं। लेकिन एक साथ 16 लोगों के समूह को प्रवेश से वंचित करना एक दुर्लभ बात है, और हर बार यह सोशल मीडिया पर प्रचारित होता है।”

पाकिस्तान में पोलियो के 45 नए मामले, पिछले दो साल में सबसे ज्यादा

दूतावास के प्रतिनिधि ने कहा,“दक्षिण कोरियाई सीमा नियंत्रण अधिकारियों को 16 रूसी नागरिकों पर अवैध कार्य में लिप्त होने का संदेह इसलिए हुआ क्योंकि पर्यटक एक भी दक्षिण कोरियाई प्रसिद्ध स्थल का नाम नहीं बता सके थे। पर्यटकों के विमान के वापसी टिकट आरक्षित थे, लेकिन उन्हें इसके लिए भुगतान नहीं किया गया और वे होटल में नहीं बल्कि दोस्तों के साथ या उनके हॉस्टल में रुके।”

उन्होंने कहा कि दूतावास स्थिति का अनुसरण कर रहा है और पर्यटकों को उचित प्रत्यावर्तन सहायता प्रदान कर रहा है, पर्यटकों के मंगलवार तक अपने देश लौटने की उम्मीद है। गौरतलब है कि वर्ष 2०13 में, रूस और दक्षिण कोरिया ने 6० दिनों के अधिकतम प्रवास के साथ अल्पकालिक यात्राओं के लिए वीज़ा-मुक्त व्यवस्था स्थापित की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:16 Russian Nationals Stopped To Entry in South Korea