ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशदक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के 16 नए मामले

दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के 16 नए मामले

दक्षिण कोरिया में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 16 नए मामले सामने आए हैं। दक्षिणी कोरिया में बच्चे इस सप्ताह से स्कूलों में लौट रहे हैं जिससे वायरस के प्रसार का खतरा बढ़ गया है कोरियाई रोग...

दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के 16 नए मामले
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 25 May 2020 01:32 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण कोरिया में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 16 नए मामले सामने आए हैं। दक्षिणी कोरिया में बच्चे इस सप्ताह से स्कूलों में लौट रहे हैं जिससे वायरस के प्रसार का खतरा बढ़ गया है कोरियाई रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने कहा कि सोमवार को जारी नए आंकड़ों के साथ देश में रोगियों की कुल संख्या 11,206 हो गयी है जिनमें 267 की मृत्यु हो चुकी है।

संक्रमण के नए मामलों में से 13 घनी आबादी वाले सियोल महानगर क्षेत्र से आए हैं जहां पहले से ही नाइट क्लब जाने से संबंधित 200 से अधिक मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए गए उपायों से राहत मिलने के बाद संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखकर प्रशासन की चिंता बढ़ गई है क्योंकि इस सप्ताह से चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोले जा रहे हैं।

इधर भारत की बात करें तो यहां कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब डराने लगी है। दुनिया के सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों वाले देशों की सूची में भारत दसवें स्थान पर पहुंच गया है। ईरान को पीछे करते हुए अब भारत में कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 138,536 हो गई है। वहीं, ईरान में 135,701 कोरोना मरीज हैं। देश में बीते चार दिन से रोजाना 6000 से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं, शनिवार को इसमें सबसे ज्यादा तेजी देखी गई और रिकॉर्ड 6767 नए मामले दर्ज किए गए। यही तेजी बरकरार रही तो शनिवार को कुल मामले एक लाख 38 हजार को भी पार कर जाएंगे। ईरान में शनिवार तक 1,35,701 मामले थे। वहां औसतन दो हजार से ज्यादा नए मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। इतना ही नहीं, अगर मामले ऐसे ही बढ़े तो चार से पांच दिन में तुर्की को भी पछाड़कर भारत दुनिया में 11वें से नौवें स्थान पर पहुंच जाएगा। तुर्की में औसतन एक हजार नए केस इन दिनों सामने आ रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें