ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशएक बार फिर विस्फोटों से दहला काबुल और उत्तरी अफगानिस्तान, 16 लोगों की मौत

एक बार फिर विस्फोटों से दहला काबुल और उत्तरी अफगानिस्तान, 16 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में तालिबान द्वारा नियुक्त प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजीरी के अनुसार, उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में कुछ मिनीवैन को निशाना बनाकर उनके अंदर विस्फोटक सामग्री रखी गई थी।

एक बार फिर विस्फोटों से दहला काबुल और उत्तरी अफगानिस्तान, 16 लोगों की मौत
Ashutosh Rayरॉयटर्स,काबुलWed, 25 May 2022 11:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर बम विस्फोटों से दहल उठा। बुधार को काबुल के एक मस्जिद और उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में तीन मिनी बसों में विस्फोट में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। काबुल के कमांडर के एक प्रवक्ता ने कहा कि काबुल में एक मस्जिद पर हुए विस्फोट में कम से कम दो लोग घायल हो गए। 

रॉयटर्स ने इमरजेंसी हॉस्पिटल ने एक ट्वीट का हवाला देते हुए कहा कि उसे विस्फोट में पांच शव मिले और एक दर्जन से अधिक घायल मरीज मिले हैं। नाम न छापने की शर्त पर बात करने वाले तालिबान के एक अधिकारी ने कहा कि मस्जिद के पुलाव के अंदर विस्फोटक रखे गए थे और कम से कम 11 लोग मारे गए हैं।

मजार-ए-शरीफ में तीन विस्फोटों में कम से कम नौ लोग मारे गए और 15 घायल हो गए। बल्ख प्रांत के कमांडर के प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजेरी ने रायटर को बताया, हमलों में शिया समुदाय को टारगेट किया गया है जोकि अफगानिस्तान में एक धार्मिक अल्पसंख्यक हैं। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि इस हमले के पीछे किसका हाथ है।

बल्ख प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता आसिफ वजीरी ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया, 'बम शहर के अलग-अलग जिलों की तीन मिनी बसों में रखे गए थे। उन्होंने कहा कि 15 अन्य लोग घायल हो गए।' 29 अप्रैल को, काबुल में एक सुन्नी मस्जिद में एक हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए थे। यह हमला सूफी समुदाय को टारगेट करके किए गए थे।

epaper