DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केरल में ISIS के 15 आतंकी घुसने की आशंका, हाई अलर्ट

high alert in sri lanka

केरल तट पर आईएस आतंकियों की ताजा हलचल की सूचना के बाद हाई अलर्ट जारी किया गया है। सूचना मिली है कि करीब 15 आईएस आतंकी एक नौका पर सवार होकर श्रीलंका से लक्षद्वीप के लिए रवाना हुए हैं। 


पुलिस महकमे के सूत्रों ने बताया कि केरल की तटीय पुलिस और उनके जिला पुलिस प्रमुखों को अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमें ऐसे अलर्ट मिलते रहते हैं लेकिन इस बार आतंकियों की संख्या भी बताई गई है। हम अलर्ट को लेकर गंभीर हैं और तटों की चौकसी बढ़ा दी गई है। तटीय पुलिस ने बताया कि श्रीलंका की ओर से संदिग्ध गतिविधियों की सूचना पर 23 मई से सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। हालांकि 21 अप्रैल को हुए ईस्टर धमाकों के बाद से ही दक्षिण तटों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।  एनआईए ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि श्रीलंका में हमले आईएस के इशारे पर हुए हैं, उसी वक्त से केरला अलर्ट पर था। 

केरल में आईएस समर्थितों के होने का अंदेशा
खुफिया एजेंसियों को आशंका है  कि केरल में अभी भी कई लोग आईएस के समर्थन में हैं और इसके लिए काम कर रहे हैं। आईएस का हाल ही में इराक और सीरिया से सफाया किया जा चुका है जिसके बाद संगठन के दक्षिण एशिया में अपना नेटवर्क मजबूत करने की आशंका है। श्रीलंका में 21 अप्रैल को ईस्टर पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में 258 लोगों की मौत हो गई थी और 500 से अधिक लोग घायल हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आईएस ने ली थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:15 suspects terrorists may inter in kerala high alert in coastal areas