ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशइज़राइल-फिलिस्तीन संघर्ष में 13 साल के लड़के ने बरसाई गोलियां, पिता-पुत्र को किया घायल

इज़राइल-फिलिस्तीन संघर्ष में 13 साल के लड़के ने बरसाई गोलियां, पिता-पुत्र को किया घायल

पुलिस ने बताया कि यह हमला शनिवार की सुबह सिलवान में किया गया,जो इजरायल द्वारा हड़पे गए पूर्वी यरुशलम के चारदीवारी से घिरे पुराने शहर के ठीक बाहर है। हमलावर को भी तुरंत गोली मार दी गई।

इज़राइल-फिलिस्तीन संघर्ष में 13 साल के लड़के ने बरसाई गोलियां, पिता-पुत्र को किया घायल
Pramod KumarAFP,यरुशलमSun, 29 Jan 2023 07:08 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इज़राइल और फिलिस्तीन के बीच फिर से खूनी संघर्ष शुरू हो चुका है। ताजा मामले में पूर्वी येरुशलम में शनिवार को  13 वर्षीय एक फिलिस्तीनी लड़के ने एक इजरायली पिता-पुत्र को  गोली मारकर घायल कर दिया। इससे पहले एक फिलिस्तीनी बंदूकधारी ने एक पूजास्थल के बाहर अंधाधुंध फायरिंग कर आठ लोगों की हत्या कर दी थी। इस हमले के बाद फिलिस्तीनियों ने जश्न मनाया था। शांति के अंतरराष्ट्रीय आह्वान के बावजूद क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है।

यह हमला तब हुआ, जब वर्षों बाद गुरुवार और शुक्रवार को हुए सबसे घातक हमलों के बाद,शांति प्रक्रिया के उपायों पर विचार करने के लिए इजरायली सुरक्षा प्रमुख मिलने के लिए तैयार हुए थे।

पुलिस ने बताया कि यह हमला शनिवार की सुबह सिलवान में किया गया,जो इजरायल द्वारा हड़पे गए पूर्वी यरुशलम के चारदीवारी से घिरे पुराने शहर के ठीक बाहर है।

पुलिस और डॉक्टरों ने कहा कि एक इजरायली पिता जिनकी उम्र 47 वर्ष है और उनके 23 वर्षीय सेना अधिकारी बेटे के ऊपरी शरीर में गोली लगी है। उन्हें हमलावर के साथ ही अस्पताल ले जाया गया था, जिसे घटनास्थल पर ही गोली मार दी गई थी, जिसमें वह  घायल हो गया था।

बता दें कि एक फिलिस्तीनी बंदूकधारी ने शुक्रवार की रात पूर्वी यरुशलम के एक पूजा स्थल के बाहर अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें 70 वर्षीय एक महिला समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में 10 अन्य लोग घायल हुए थे। अधिकारियों ने कहा कि यह वर्षों में इजरायलियों पर सबसे घातक हमला था और इससे अधिक रक्तपात की संभावना बढ़ गई है। इजराइली पुलिस ने इस हमले को आतंकी हमला बताया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें