ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेश 72 के बुजुर्ग से 12 साल की बेटी की शादी, ऐन वक्त पर पहुंच गई पुलिस; जमकर बवाल

72 के बुजुर्ग से 12 साल की बेटी की शादी, ऐन वक्त पर पहुंच गई पुलिस; जमकर बवाल

पाकिस्तान में एक शख्स अपनी 12 साल की बेटी की शादी 72 साल के बुजुर्ग से करवाने जा रहा था। तभी मौके पर पुलिस पहुंच गई और निकाह ख्वान और दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया।

 72 के बुजुर्ग से 12 साल की बेटी की शादी, ऐन वक्त पर पहुंच गई पुलिस; जमकर बवाल
Ankit Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,इस्लामाबादSun, 16 Jun 2024 10:05 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में महिलाओं के शोषण की खबरें अकसर सामने आती रहती हैं। अब एक और हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पिता अपनी  12 साल की बेटी की शादी 72 साल के बुजुर्ग से कराने जा रहा था। रिपोर्ट के मुताबिक पिता का नाम अलाम सैयद बताया गया है। पांच लाख की कीमत पर वह मासूम बेटी का निकाह 72 साल के हबीब खान से करवाने जा रहा था। मामले की जानकारी जब पुलिस को हुई तो बुजुर्ग दूल्हे और निकाह ख्वान को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं मासूम का पिता मौके से फरार हो गया। 

पाकिस्तान न्यूज चैनल एआरआई न्यूज के मुताबिक लड़की के पिता के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पाकिस्तान में इस तरह की घठनाएं आम हो गई हैं। इसी तरह की घटना पाकिस्तान के पंजाब में रजनपुर थट्टा नाम के गांव में सामने आई थी। यहां एक पिता अपनी 11 साल की बेटी की शादी 40 साल के शख्स से करवा रहा था। वहीं एक मामले में पिता अपनी नाबालिग बेटी की शादी 50 साल के मकान मालिक से करवाने जा रहा था। 

6 मई को पाकिस्तानी पुलिस ने एक 70 साल के बुजुर्ग को गिरफ्तार किया था जो कि 13 साल की लड़की से निकाह कर रहा था। जानकारी के मुताबिक इस मामले में लड़की को मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल भेज दिया गया था। पुलिस का कहना है कि आरोपी पिता की तलाश जारी है। बता दें कि पाकिस्तान में पहले लड़कियों की शादी की न्यूनतम उम्र 16 साल थी जिसे अब बढ़ाकर 18 साल कर दिया गया है।