DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशवायरल वीडियो: जब 10 साल के बच्चे ने पोप फ्रांसिस की टोपी लेनी चाही तो क्या हुआ?

वायरल वीडियो: जब 10 साल के बच्चे ने पोप फ्रांसिस की टोपी लेनी चाही तो क्या हुआ?

रॉयटर्स,वैटिकन सिटीAditya Kumar
Sat, 23 Oct 2021 11:48 AM
वायरल वीडियो: जब 10 साल के बच्चे ने पोप फ्रांसिस की टोपी लेनी चाही तो क्या हुआ?

इसाई धर्म के सबसे बड़े धर्मगुरु पोप फ्रांसिस का एक वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो में एक बच्चा उनकी टोपी खींचते हुए नजर आ रहा है। बता दें कि हाल ही में वैटिकन सिटी में एक कार्यक्रम में हजारों लोग पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में पोप मुख्य स्टेज पर बैठे होते हैं। उनके नजदीक कई सुरक्षा कर्मचारी भी थे लेकिन एक बच्चा उन तक पहुंच गया। बच्चा पोप के इर्द-गिर्द की घूमता रहा लेकिन पोप ने उसे नहीं हटाया। पोप उस बच्चे के साथ प्यार से पेश आए और सुरक्षा से जुड़े लोगों ने उसे बैठने की जगह दी। इसके बाद उस बच्चे ने कई बार पोप की टोपी उतारने की कोशिश की। उसे पोप की टोपी पसंद आ रही थी और शायद इसीलिए वह उस टोपी को लेना चाहता था।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि करीब 10 साल का बच्चा पोप के पास बैठने के बाद भी उछल कूद कर रहा है। जब बच्चे ने पोप की टोपी कई बार उतारने की कोशिश की तो पोप फ्रांसिस ने उसके लिए ठीक वैसी ही नई टोपी मंगवा दी जिससे वह बच्चा खुश हो गया। बता दें कि उस उजली टोपी को जुकेतो के नाम से जाना जाता है।

बच्चे को टोपी देने के बाद पोप ने अपने भाषण में कहा कि बच्चा मानसिक तौर पर बीमार है। मैं इस लड़के को उस सबक के लिए धन्यवाद देता हूं जो उसने हम सभी को दिया है। उसने सच्चे दिल से ऐसा किया है। हम उसके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। भगवान उसकी मदद करें। इस वीडियो को न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से शेयर किया है जिसे अब तक लाखों लोग देख चुके हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें