DA Image
5 अप्रैल, 2020|9:26|IST

अगली स्टोरी

वेनेजुएला संकट: मई दिवस पर हुए संघर्ष में एक की मौत, 46 लोग घायल

venezuela may day protest  twitter photo

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के खिलाफ प्रदर्शनकारियों को एकजुट करने की विपक्ष के नेता जुआन गोइदो की कोशिश के बीच मई दिवस पर सशस्त्र बलों और विपक्ष के समर्थकों के बीच संघर्षों के दौरान एक महिला की मौत हो गई और 46 लोग घायल हो गए। गैर सरकारी संगठन 'वेनेजुएलन आब्जर्वेट्री ऑफ सोशल कन्फ्लिक्ट' ने ट्वीट किया कि जुरुबिथ रौसिओ (27) की ''प्रदर्शन के दौरान सिर में गोली लगने के बाद एक क्लीनिक में मौत हो गई।"

उसने महिला की ''हत्या" की निंदा की। मानवाधिकार संगठनों और स्वास्थ्य सेवा के अनुसार बुधवार को संघर्ष में 46 लोग घायल हो गये। गुइदो के 23 जनवरी को स्वयं को कार्यवाहक राष्ट्रपति घोषित करने के बाद से वेनेजुएला में तनाव बढ़ गया है। गुइदो ने मादुरो को पिछले साल फिर से चुने जाने को अवैध करार दिया है।

वेनेजुएला के राष्ट्रपति मादुरो को सता रहा है तख्तापलट का डर, जनता से सड़कों पर उतरने को कहा

मानवाधिकार निगरानी संगठनों के अनुसार मंगलवार को भी संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हुए थे। सरकारी एवं मानवाधिकार समूहों ने बताया कि 150 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने वेनेजुएला के अधिकारियों को प्रदर्शनकारियों के खिलाफ घातक बल प्रयोग नहीं करने की चेतावनी दी थी। अमेरिका और रूस संकट को और गहरा करने के लिए एक दूसरे पर दोषारोपण कर रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:1 Killed 46 Injured After Clashes break out at Venezuela May Day protest