ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश प्रवासी भारतीयदक्षिण अफ्रीकी सिंगर ने 6 अलग-अलग धुनों पर गाई हनुमान चालीसा

दक्षिण अफ्रीकी सिंगर ने 6 अलग-अलग धुनों पर गाई हनुमान चालीसा

भारतीय मूल की दक्षिण अफ्रीकी गायिका वंदना नारन ने छह अलग-अलग धुनों पर हनुमान चालीसा गा कर उसकी सीडी लॉन्च की है। जोहान्सबर्ग के दक्षिण स्थित इंडियन टाउनशिप लेनासिया में रविवार को आयोजित वार्षिक...

दक्षिण अफ्रीकी सिंगर ने 6 अलग-अलग धुनों पर गाई हनुमान चालीसा
एजेंसी,जोहान्सबर्गMon, 22 Apr 2019 04:56 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय मूल की दक्षिण अफ्रीकी गायिका वंदना नारन ने छह अलग-अलग धुनों पर हनुमान चालीसा गा कर उसकी सीडी लॉन्च की है। जोहान्सबर्ग के दक्षिण स्थित इंडियन टाउनशिप लेनासिया में रविवार को आयोजित वार्षिक संयुक्त हनुमान चालीसा कार्यक्रम में नारन ने इनमें से कुछ पर प्रस्तुतियां भी दी। कार्यक्रम में देश भर के भजन समूहों ने 20-20 मिनट के सत्र में 12 घंटे तक बिना रुके प्रार्थना का जाप किया। नारन ने 'पीटीआई-भाषा से कहा, '' हमने इस सीडी में हनुमान चालीसा की विभिन्न धुनों को एकसाथ रखने का फैसला किया ताकि यह विभिन्न आयु वर्गों के लोगों को आकर्षित कर सके।

दुबई में भारतीय लड़की ने जीता 10 लाख डॉलर का जैकपॉट, 6 साल पहले भी चमकी थी किस्मत

उन्होंने कहा, ''पारम्परिक धुन बुजुर्गों को अधिक आकर्षित करेंगी, युवाओं के लिए इसमें अधिक आधुनिक संगीत है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक संगीत का उपयोग किया गया है। नारन ने कहा, '' बोल निश्चित तौर पर वही हैं लेकिन प्रस्तुतियां विभिन्न धुनों पर की गई है। नारन ने कई स्थानीय गीत प्रतियोगिता जीती हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी प्रस्तुतियां दी हैं। उन्होंने अमेरिका में बचपन से अपनी बहन जागृति के साथ शास्त्रीय संगीत में प्रशिक्षिण लिया है, जहां उनके पिता जगदीश ने चार साल के लिए काम किया था। दक्षिण अफ्रीका आने के बाद उनकी संगीत में रुचि और बढ़ गई। यहां आने के बाद नारन ने गायिका पर ध्यान केन्द्रित किया और जागृति ने संगीत रचना पर। नारन का पूरा परिवार संगीत में रुचि रखता है। नेलसन मंडेला की 150वीं पुण्यतिथि पर पिछले वर्ष आयोजित एक कार्यक्रम में भी तीनों ने प्रस्तुति दी थी।

श्रीलंका में आज रात से आपातकाल, हमले के पीछे नेशनल तौहीद जमात का हाथ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें