अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूएन वुमेन के भारतीय कर्मी के खिलाफ यौन दुर्व्यवहार की जांच पूरी

united nations (FILE PHOTO )

लैंगिक समानता और महिला सशक्तिकरण के लिए संयुक्त राष्ट्र एजेंसी में तैनात भारतीय मूल के नागरिक के खिलाफ यौन दुर्व्यवहार के आरोपों की जांच पूरी हो गई है। इस मामले में उचित कार्रवाई शुरू करने के लिए तत्काल कदम उठाए गए।
यूएनडीपी के ऑफिस ऑफ ऑडिट एंड इंवेस्टिगेशन ने भारतीय नागरिक की पहचान का खुलासा नहीं किया है, लेकिन रवि करकरा के खिलाफ पिछले महीने यौन कदाचार के आरोप लगाए गए थे। संयुक्त राष्ट्र वुमेन में वरिष्ठ अधिकारी रहे करकरा के खिलाफ पिछले महीने आरोप लगाए गए थे। 24 अगस्त को एक बयान में यूएन वुमेन ने कहा कि इसके कार्यकारी निदेशक फुमजाइल मलांबो-एनजीक्यूका ने उचित कार्रवाई शुरू करने के लिए तत्काल कदम उठाए हैं। इस साल की शुरूआत में यौन उत्पीड़न के मामले में कार्यकारी निदेशक पूर्ण सेन को पीड़िताओं के साथ समन्वयक नियुक्त किया गया ताकि वे कई दृष्टिकोणों के बारे में जान सकें।
यूएन वुमेन ने कहा कि जवाबदेही अनिवार्य है और संयुक्त राष्ट्र वुमेन परामर्श, मनोवैज्ञानिक समर्थन और कानूनी सहायता के माध्यम से पीड़ितों को सहयोग देने के लिए तैयार है। सेन ने पूर्व में यौन उत्पीड़न और दुर्व्यवहार को कतई बर्दाश्त नहीं करने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि इसका कड़ाई से पालन किया जाएगा ताकि जिन लोगों ने दुर्व्यवहार के खिलाफ बोलने का साहस दिखाया है, उन्हें ऐसा नहीं लगे कि उन्हें न्याय नहीं मिला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Investigation of Sexual Abuse Against Indian Worker of UN Women Completed