ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश प्रवासी भारतीयअमेरिकाः भारतीय मूल की महिला को मानव तस्करी से निपटने के लिए मिला पुरस्कार

अमेरिकाः भारतीय मूल की महिला को मानव तस्करी से निपटने के लिए मिला पुरस्कार

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने भारतीय मूल की अमेरिकी महिला को ह्यूस्टन में मानव तस्करी से लड़ने में उत्कृष्ट योगदान के लिए राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। न्यूज एजेंसी भाषा के...

अमेरिकाः भारतीय मूल की महिला को मानव तस्करी से निपटने के लिए मिला पुरस्कार
एजेंसी,ह्यूस्टनFri, 19 Oct 2018 05:36 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने भारतीय मूल की अमेरिकी महिला को ह्यूस्टन में मानव तस्करी से लड़ने में उत्कृष्ट योगदान के लिए राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक ह्यूस्टन के मेयर सिलवेस्टर टर्नर की मानव तस्करी पर विशेष सलाहकर मीनल पटेल डेविस को गत सप्ताह व्हाइट हाउस में एक कार्यक्रम में मानव तस्करी से लड़ने के लिए राष्ट्रपति पदक प्रदान किया गया। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहे।

'हिंदू' जैसा नहीं था सरनेम, अमेरिका ने भारतीय वैज्ञानिक को गरबा वेन्यू से बाहर निकाला, ट्वीट कर सुनाई आप बीती

ब्रिटेन में रह रहे भारतीयों के महंगे आभूषण पहनने पर रोक, पुलिस ने जारी की चेतावनी

पुरस्कार पाने के बाद डेविस ने कहा, ''यह अविश्वसनीय है। यह इस क्षेत्र में देश का सर्वोच्च सम्मान है। उन्होंने कहा, ''मेरे माता-पिता भारत से यहां आए थे। मैं अमेरिका में जन्म लेने वाली अपने परिवार की पहली सदस्य थी तो कई साल पहले मेयर कार्यालय से अब व्हाइट हाउस तक आना अविश्वसनीय है। जुलाई 2015 में नियुक्त डेविस ने अमेरिका के चौथे सबसे बड़े शहर में नीतिगत स्तर पर और व्यवस्था में बदलाव लाकर मानव तस्करी से निपटने पर स्थानीय स्तर पर बड़ा योगदान दिया। डेविस ने कनेक्टिकट विश्वविद्यालय से एमबीए और न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें