ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश प्रवासी भारतीयविदेश में भी दी गई पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि

विदेश में भी दी गई पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर भारतवंशी समुदाय के लोगों और संस्थाओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके दूरदृष्टा नेतृत्व का स्मरण किया। अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन (एआईएफ) ने वाजपेयी के...

विदेश में भी दी गई पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि
एजेंसी,न्यूयार्कFri, 17 Aug 2018 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर भारतवंशी समुदाय के लोगों और संस्थाओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके दूरदृष्टा नेतृत्व का स्मरण किया। अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन (एआईएफ) ने वाजपेयी के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि वह भारत के सबसे प्रिय राजनेताओं में से एक थे। इस संगठन की स्थापना गुजरात के भुज में आए भूकंप के बाद की गई थी जब वाजपेयी ने प्रवासी भारतीयों का अपने देश के लिए कुछ करने का आह्वान किया था।

अमेरिकाः एक सिख की चाकू घोंपकर हत्या, सदमे में पूरा समुदाय

एआईएफ के सीईओ निशांत पांडेय ने कहा, ''हम पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के निधन की खबर सुनकर दुखी हैं। उनके दूरदृष्टि वाले विचार हमारे लिए प्रेरणादायी हैं। ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी अमेरिका ने वाजपेयी के निधन पर शोक-संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि उनके जाने से देश को बड़ा नुकसान हुआ है और 1.3 अरब जनता देश के लिए की गयी उनकी सेवाओं को याद कर रही है। वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार को 93 वर्ष की आयु में दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था।

स्मृति शेष: भारत से निर्मम ममता रखने वाला लेखक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें