DA Image
1 अगस्त, 2020|3:34|IST

अगली स्टोरी

राम मंदिर निर्माण शिलान्यास के दिन सजेगी हरकी पैड़ी, जानें क्या होगा खास 

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के शिलान्यास के दिन 5 अगस्त को श्री गंगा सभा हरकी पैड़ी क्षेत्र को दीयों से सजायेगी। श्री गंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने धर्मनगरी के लोगों से अपने घरों के बाहर 5 अगस्त को दिये जलाने और श्री राम नाम जप करने का आग्रह किया है।

तन्मय वशिष्ठ का कहना है कि भगवान श्री राम के मंदिर का शिलान्यास कार्यक्रम ऐतिहासिक पल है। आम जनमानस भी इस ऐतिहासिक क्षण का साथी बनते हुए अपने घरों के बाहर दीये जरूर जलाए। तन्मय ने कहा कि ऐतिहासिक क्षण को पर्व के रूप में मनाया जाना चाहिए। इसलिए श्री गंगा सभा 5 अगस्त को हरकी पैड़ी क्षेत्र को दीयों से सजाएगी और भगवान श्री राम का पूजन करेगी।    
उधर, आनन्द पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर बालकानन्द गिरी ने कहा कि प्रभु श्रीराम जन-जन के आराध्य हैं और प्रत्येक भारतवासी के हृदय में विराजमान हैं। भूपतवाला स्थित हरिधाम सनातन सेवा ट्रस्ट आश्रम में उन्होंने कहा कि अयोध्या में बनने जा रहा प्रभु श्रीराम का मंदिर विश्व दर्शनीय व विश्व वंदनीय होगा। उन्होंने कहा कि 5 अगस्त को होने वाले श्रीराम जन्म भूमि पूजन में उनके गुरुदेव स्वामी परमानन्द गिरी शामिल होंगे। 


शदाणी दरबार के पीठाधीश्वर चार को अयोध्या जाएंगे
हरिद्वार। उत्तरी हरिद्वार के सप्तसरोवर क्षेत्र स्थित शदाणी दरबार मंदिर के पीठाधीश्वर संत डॉ. युधिष्ठिर लाल 4 अगस्त को श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होने के लिए अयोध्या के लिए रवाना होंगे। शदाणी दरबार मंदिर के सेवादार अमर लाल ने बताया कि पीठाधीश्वर संत डॉ. युधिष्ठिर लाल को श्रीराम मंदिर निर्माण की आयोजक समिति के तरफ से चम्पतराय राय का निमंत्रण मिला है। बताया कि शदाणी दरबार के प्रथम संत साई शदाराम साहिब सूर्यवंशी श्रीराम के पुत्र लव के वंश से ही हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:har ki padi ghat in haridwar would be beautified on occasion of ram mandir foundation stone in ayodya