डोनाल्ड ट्रंप ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में होंगे शामिल, पीएम अमेरिका में भारतीय समुदाय को संबोधित भी करेंगे - donald trump howdy modi program m shamil honge DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डोनाल्ड ट्रंप ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में होंगे शामिल, पीएम अमेरिका में भारतीय समुदाय को संबोधित भी करेंगे

                                                                                 us                                           -                                                        ap image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में 22 सितंबर को आयोजित होने जा रहे ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में राष्ट्रपति डोनालड ट्रंप भी शामिल हो सकते हैं। इसमें 60 से अधिक प्रमुख अमेरिकी सांसद शिरकत करेंगे। पीएम मोदी के शानदार स्वागत के लिए इस कार्यक्रम में पहली हिंदू सांसद तुलसी गब्बार्ड और भारतवंशी सांसद राजा कृष्णमूर्ति भी शामिल होंगे।  ‘ूस्टन में एक प्रमुख भारतीय-मुस्लिम संगठन पीएम मोदी के कार्यक्रम को जोर-शोर से समर्थन दे रहा है। इंडियन अमेरिकन मुस्लिम एसोसिएशन ऑफ ग्रेटर ‘ूस्टन (आईएमएजीएच) पीएम मोदी के सम्मान में रखे गए स्वागत समारोह के मुख्य आयोजकों में से एक है। 

आईएमएजीएच निदेशक मंडल के प्रमुख डॉ. मकबूल हक ने कहा कि हम एक-दूसरे के विचारों, रवायतों या मतों से असहमत हो सकते हैं, लेकिन जब तक हम उनसे दोस्ताना एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में बातचीत नहीं करेंगे तब तक हम उनका नजरिया नहीं जान पाएंगे। मोदी 21 सितंबर को अमेरिका दौरे पर रवाना हो सकते हैं। इसके बाद वे सबसे पहले ह्यूस्टन पहुंचेंगे। 23 से 27 सितंबर तक प्रधानमंत्री यूएन महासभा में हिस्सा लेंगे। 

प्रधानमंत्री  तीसरी बार संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार अमेरिका में इतनी बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। मई में दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी का यह पहला अमेरिका दौरा होगा। इससे पहले उनके दो कार्यक्रम 2014 में न्यूयॉर्क के मेडिसन स्क्वायर गार्डन और 2016 में सिलिकॉन वेली में हो चुके हैं। इन कार्यक्रमों में 20 हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों देशों के अधिकारी इस मौके की अहमियत को देखते हुए मोदी और ट्रंप के बीच वाशिंगटन में एक बैठक आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:donald trump howdy modi program m shamil honge