मॉल में नौकरी के नाम पर फंसाकर कराती थी देह व्यापार

Malay, Last updated: Sat, 16th Nov 2019, 1:01 AM IST
मॉल में नौकरी के नाम पर वह युवतियों को अपनी जाल में फंसाकर देह व्यापार के धंधे में धकेल देती थी। मोटी पगार का सपना दिखाकर जिंदगी बर्बाद कर देती थी। यह खुलासा दो नाबालिग बच्चियों ने किया है। 26...
प्रतीकात्मक तस्वीर

मॉल में नौकरी के नाम पर वह युवतियों को अपनी जाल में फंसाकर देह व्यापार के धंधे में धकेल देती थी। मोटी पगार का सपना दिखाकर जिंदगी बर्बाद कर देती थी। यह खुलासा दो नाबालिग बच्चियों ने किया है।

26 दिनों तक सेक्स रैकेट के अड्डे में कैद रहकर देह व्यापार के धंधे में धकेली गई दोनों नाबालिग बच्चियों ने जब रामकृष्णानगर पुलिस के समक्ष आपबीती सुनाई तो हर कोई हैरान रह गया। दोनों बच्चियों की निशानदेही पर पुलिस ने पत्रकारनगर में छापेमारी कर देह व्यापार के धंधे में संलिप्त दो महिलाओं कुसुम देवी, बीना रंजना और बिहारशरीफ के मघड़ा निवासी बब्लू को पत्रकारनगर में सेक्स रैकेट के दूसरे अड्डे से गिरफ्तार कर लिया, जबकि पटना सिटी की रहनेवाली पूजा व उसका पति अमित तथा सेक्स रैकेट की मुख्य संचालिका फुलवारीशरीफ की महिला बेगम जी अभी फरार है। तीनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। 

एक से ढ़ाई हजार लेते थे रकम 
बरामद दोनों नाबालिग लड़कियों में एक 15 वर्ष व दूसरी 17 वर्ष की है। दोनों एक ही मोहल्ले की हैं और आपस में दोस्त हैं। पुलिस के समक्ष बच्चियों ने बताया कि जिश्मफरोशी के लिए पूजा और उसका पति ही ग्राहकों से तरह-तरह का रेट तय करता था। एक घंटे के लिए एक हजार तथा पूरी रात के लिए ढ़ाई हजार जबकि पटना से बाहर भेजने पर पांच हजार रुपये लिए जाते थे। इस आधार पर पुलिस यह भी पता लगाने में जुट गई है कि कौन-कौन लोग इस घिनौने कृत्य में शामिल रहे हैं। दोनों लड़कियां जिश्मफरोशी के लिए कहां-कहां भेजी गई थीं। रैकेट की ओर से पूर्व में किसी बच्ची को बेचा तो नहीं गया है। 

पत्रकारनगर में था सेक्स रैकेट दूसरा अड्डा 
इस गिरोह द्वारा सेक्ट रैकेट का दूसरा अड्डा पत्रकारनगर में बनाया गया था। रामकृष्णानगर थाना प्रभारी सुबोध कुमार ने बताया कि पत्रकारनगर अड्डे पर की गई छापेमारी में ही बब्लू नामक युवक व दोनों महिलाएं कुसुम देवी व वीना रंजना को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में बब्लू खुद को बिहारशरीफ का रहने वाला बताया। वहीं दोनों महिला पटना सिटी की बता रहीं थीं। सभी ने देहव्यापार करने की बात स्वीकार की। 

ग्राहकों की बब्लू करता था खातिरदारी 
पकड़े गए आरोपित बब्लू ने बताया कि जो भी ग्रहक आता था उसकी खातिरदारी मैं ही करता था और बाहर से ग्रहक को लेकर आता था। वहीं गिरफ्तार तीनों ने इस देह व्यापार चलाने का मुख्य संचालिका फुलवारीशरीफ नीवासी बेगम जी महिला का नाम बताया।

पहले खूब खिलाते-पिलाते ओर घुमाते थे 
पकड़े गए आरोपितों  ने बताया कि पूजा उर्फ नीलम तथा उसका पति अमित भोली-भाली लड़कियों को जॉब दिलाने के नाम पर अपने चंगुल में फंसाकर लाता था। कई दिनों तक घुमाने-टहलाने व होटलों में खाना खिलाता था। महंगे कपड़े दिलाने के बाद बच्चियों को अपने वश में कर लेता था।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें