DA Image
26 मार्च, 2020|11:29|IST

अगली स्टोरी

ब्रिटेन का शाही राजघराना भी कोरोना वायरस की चपेट में आया

कोरोना वायरस की चपेट में ब्रिटेन का शाही राजघराना आ गया हैर्। प्रिंस चाल्र्स कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। वे इस वक्त स्कॉटलैंड में आइसोलेशन में हैं। हालांकि,उनकी पत्नी डचेस ऑफ कॉर्नवॉल कैमिला की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

क्लेरेंस हाउस (शाही निवास) से प्राप्त जानकारी के अनुसार, 71 वर्षीर्य प्रिंस चाल्र्स की सेहत पर नजर रखी जा रही है। अभी यह पता नहीं चल पाया है र्कि प्रिंस चाल्र्स कैसे संक्रमित हुए हैं। प्रशासन का पूरा जोर उन लोगों का पता लगाने पर है, जो उनके नजदीकी संपर्क में आए हैं। ब्रिटेन में इस महामारी से अब तक 8000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 400 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। 

बर्मिंघम पैलेस पर खतरा बढ़ा
प्रिंस चाल्र्स के संक्रमित पाए जाने से र्बंकघम पैलेस पर भी कोरोना वायरस का खतरा मंडराने लगा है। हालांकि, ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने पहले ही बर्मिंघम पैलेस छोड़ दिया था। तब महारानी एलिजाबेथ द्वितीय या उनके किसी करीबी में कोराना के लक्षण नहीं देखे गए थे। वे इस वक्र्त ंवडसर कासल में रह रही हैं। 

अमेरिका में मृतकों की संख्या 706 हुई
अमेरिका में  एक दिन में ही कोरोना वायरस के करीब 10,000 मामले सामने आए हैं, जबकि 150 लोगों की मौत हो गई है। देश में मृतकों की कुल संख्या 706  हो गई है और 54 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।  लाखों अमेरिकियों के लॉकडाउन होने, नेशनल गार्ड और सैन्य बलों की कई राज्यों में तैनाती के बावजूद न्यूयॉर्क में ही कम से कम 53 लोगों की मौत हो गई। वहां मंगलवार को कम से कम 5,000 नए मामले सामने आए। न्यूयॉर्क में  25,000 से अधिक मामले सामने आए हैं और 210 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The royal house of Britain was also hit by the corona virus