Temperature below zero in most areas of Jammu and Kashmir and Ladakh - जम्मू-कश्मीर व लद्दाख के अधिकतर क्षेत्रों में पारा शून्य से नीचे DA Image
14 दिसंबर, 2019|5:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू-कश्मीर व लद्दाख के अधिकतर क्षेत्रों में पारा शून्य से नीचे

केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अधिकतर इलाकों में तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया और रविवार रात को लेह में तापमान शून्य से 13.2 डिग्री सेल्यियस नीचे चला गया जो इस मौसम की सबसे सर्द रात रही। 

मौसम विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में रविवार रात को तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कश्मीर में श्रीनगर और अन्य इलाकों में पारा शून्य से नीचे चला गया जबकि जम्मू में तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम था। कश्मीर और जम्मू के रहने वालों को हालांकि रविवार सुबह खिली धूप ने थोड़ी राहत पहुंचाई। उत्तर कश्मीर का गुलमर्ग वादी में सबसे सर्द इलाका रहा जहां न्यूनतम तापमान शून्य से आठ डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है। 

जम्मू क्षेत्र के कटरा में न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं डोडा जिले का भद्रवाह शहर जम्मू क्षेत्र का सबसे सर्द इलाका रहा जहां न्यूनतम तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। लद्दाख को कश्मीर से जोड़ने वाले 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राजमार्ग और जम्मू क्षेत्र के पुंछ तथा राजौरी जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां को जोड़ने वाली मुगल रोड को खोलने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Temperature below zero in most areas of Jammu and Kashmir and Ladakh