Solve your problems hidden in bathroom of house - घर के बाथरूम में छुपा आपकी परेशानियों का समाधान DA Image
21 नबम्बर, 2019|11:02|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घर के बाथरूम में छुपा आपकी परेशानियों का समाधान

वास्तुशास्त्र में आपके जीवन से जुड़ी कई चीजों के बारे में बताया गया है। वास्तु 
टिप्स को अपनाकर आप घर में शांति, सुख-समृद्धि और आर्थिक मजबूती को प्राप्त कर सकते हैं। वास्तुशास्त्र सभी के जीवन पर गहरा असर डालता है।

घर का बाथरूम (स्नानघर) देखने में तो साधारण लगता है, लेकिन इस का ख्याल नहीं रखने पर आपको पारिवारिक-आर्थिक और शारीरिक कई परेशानियां हो सकती हैं। लेकिन कुछ बातों का ध्यान रखने से आप इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि आखिर घर के बाथरूम में किन-किन परेशानियों का समाधान छुपा है।

बाल्टी 
अगर आपको पैसे की कमी रहती है या पैसा आते ही खर्च हो जाता है और जरूरत के समय आपको किसी और से उधार लेना पड़ता है तो बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखना लाभदायक हो सकता है। वास्तुशास्त्र के मुताबिक बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखने से सुख-समृद्धि आती है और पैसे का आगमन होता है। लेकिन ध्यान रहे कि बाल्टी को कभी खाली न छोड़ें। उसमें हमेशा थोड़ा बहुत पानी होना चाहिए।

शीशा 
बाथरूम के दरवाजे के बिल्कुल सामने शीशा होना अशुभ माना जाता है। क्योंकि बाथरूम से निकली नकारात्मक ऊर्जा शीशे से टकराकर वापस आपके घर में चली जाती है।

बाथरूम का दरवाजा 
कई लोग बाथरूम का इस्तेमाल करने के बाद दरवाजा खुला छोड़ देते हैं। लेकिन ऐसा करने से वह बाहर की नकारात्मक ऊर्जा अपनी ओर खींचता है। इस तरह आपको मानसिक परेशानी हो सकती है।

अटैच बाथरूम
कई घरों के बेडरूम (सोने का कमरा) में ही बाथरूम अटैच होता है। वास्तु की मानें तो बाथरूम और बेडरूम में दो अलग-अलग तरह की ऊर्जा होती हैं, जिनका टकराना आपस में अशुभ होता है। इससे आपको शारीरिक परेशानियां हो सकती हैं। इसलिए अटैच बाथरूम का दरवाजा हमेशा बंद रखें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Solve your problems hidden in bathroom of house