DA Image
28 फरवरी, 2020|1:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्रिकेट में तकनीक से ज्यादा जरुरी है आत्मविश्वास: गौतम गंभीर

gautam gambhir

क्रिकेट खेलने के लिए तकनीक ही सब कुछ नहीं है, लगन और आत्मविश्वास भी जरूरी है। अगर आपमें  लगन है तो आप अपने लिए रास्ते निकाल लेंगे। यह बातें क्रिकेटर गौतम गंभीर ने गुरुवार को पटना में फनगेज की ओर से आयोजित संवाददाता सम्मलेन में कही।

फनगेज के बारे में गंभीर ने कहा कि इसके माध्यम से गरीब और वंचित बच्चे भी देश के लिए खेलने के अपने सपने को पूरा कर सकते हैं। ऐसे फोरम और फेलोशीप से जुड़ना नए खिलाडियों के लिए काफी सहायक साबित होगा।  गंभीर ने बिहार सरकार से अपील किया कि राज्य में खेलों को बढ़ावा दिया जाए, ताकि प्रतिभावान खिलाड़ियों को मौका मिल सके।  गौतम गंभीर के क्रिकेट कोच संजय भारद्वाज ने कहा कि जो खिलाड़ी ईमानदारी के साथ लगातार मेहनत  करते हैं उन्हें सफलता मिलती है। यह भारत में पहली बार है, जब क्रिकेट में फेलोशिप दी जा रही है। इसे पॉवरप्लेयर का नाम दिया गया है। इंडियन रेलवे महिला क्रिकेट टीम के कोच मन्नू कुमार ने कहा कि फनगेज के ट्रायल में आधुनिकतम तकनीकों का इस्तेमाल किया जाता है। फनगेज के संस्थापक यशराज गुप्ता ने कहा कि यह भारत में पहली बार है जब क्रिकेट में फेलोशिप दी जा रही है।

मनोज तिवारी की कप्तानी को गौतम गंभीर ने सराहा
भाजपा सांसद व क्रिकेटर गौतम गंभीर क्रिकेट से लेकर दिल्ली चुनाव तक अपनी बात रखी। दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के कामों को सराहा। उन्होंने कहा कि मनोज तिवारी की कप्तानी अच्छी रही। लगे हाथ उन्होंने दिल्ली के मुख्योमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष किया। हालांकि, जीत के लिए उन्हों ने केजरीवाल को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा के चुनाव में मनोज तिवारी ने काफी अच्छा काम किया। उनकी चुनावी रणनीति भी काफी अच्छी थी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Self confidence is more important than technique in cricket: Gautam Gambhir