DA Image
28 फरवरी, 2020|1:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेटियों को स्कूल छोड़ घर लौट रहे प्रॉपर्टी डीलर की दीघा पंचवटी कॉलोनी के सामने हत्या

murder-mystery jpg

दीघा पंचवटी कॉलोनी के सामने फोरलेन पर अपराधियों ने बेटियों को स्कूल छोड़कर वापस घर लौट रहे एक प्रॉपर्टी डीलर सुबोध कुमार (36) की कनपटी में गोली मार कर हत्या कर दी। गुरुवार की सुबह हुई इस खूनी वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी हथियार लहराते हुए फरार हो गये।

गोली से घायल हुए सुबोध को पहले पाटलिपुत्र स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। प्रथम दृष्टया जमीन के विवाद को लेकर हत्या करने की बात सामने आ रही है। सुबोध दीघा पाटीपुल स्थित फ्लावर मिल के समीप अपने परिवार के साथ रहते थे। गोलीबारी की सूचना मिलने के तुरंत बाद मौके पर पहुंचे राजीवनगर थानाध्यक्ष निशांत कुमार ने छानबीन शुरू की। घटना दीघा थाना इलाके में हुई थी लिहाजा बाद में उन्होंने वहां की पुलिस को खबर दी। एसएसपी उपेंद्र शर्मा के मुताबिक पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। अपराधियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

सुबह 7.40 बजे घर से निकले थे फिर..
सुबोध की पत्नी बिंदु देवी ने बताया कि सुबह सात बजकर 40 मिनट पर वे बेटियों को लेकर कुर्जी के समीप स्थित स्कूल छोड़ने के लिये निकले थे। इसके बाद उन्हें वापस घर आना था। इस बीच वे फोरलेन पर कैसे चले गये, किसी को नहीं मालूम। दूसरी ओर पुलिस इस पहलू पर तफ्तीश कर रही है कि अपराधी प्रॉपर्टी डीलर की रेकी कर रहे थे या उन्होंने फोन कर उन्हें बुलाया था। सूत्रों की मानें तो अब तक की तफ्तीश में यह बात सामने आयी है कि किसी ने सुबह के वक्त ही फोन कर सुबोध को बुलाया फिर गोली मार दी। अपराधियों को पता था कि सुबोध हर रोज सुबह के वक्त अपनी बेटियों अंजलि और ज्योति को स्कूल छोड़ने निकलते थे। लिहाजा सुबह के वक्त ही अपराधियों ने खूनी साजिश रच डाली।

राहगीर ने तड़पते देखा तो पुलिस को दी खबर
गोली लगने के बाद प्रॉपर्टी डीलर सड़क पर ही तड़प रहे थे। तभी उस इलाके से गुजर रहे एक राहगीर ने पुलिस को खबर दी। इसके बाद ऑटो से सुबोध को पाटलिपुत्र स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस ने सुबोध का मोबाइल किया जब्त
पुलिस ने सुबोध के मोबाइल को जब्त कर लिया है। मोबाइल के कॉल डिटेल रिकॉर्ड की जांच की जा रही है। आखिरी बार सुबोध की बात किससे हुई इस पहलू पर छानबीन जारी है।

जान से मारने की धमकी मिली थी
बीते एक फरवरी को सुबोध को उसी के घर के बगल में रहने वाले उपेंद्र नाम के व्यक्ति ने जान से मारने की धमकी दी थी। सुबोध की पत्नी ने बताया कि उपेंद्र ने उससे भी बात कर पति की हत्या करवाने की धमकी दी थी।

शुक्रवार को होगा शव का पोस्टमार्टम
शुक्रवार को पीएमसीएच में शव का पोस्टमार्टम किया जायेगा। इसके बाद पुलिस उसे परिजनों के हवाले सौंप देगी। फिलहाल सुबोध के शव को पीमएमसीएच में रखा गया है।

मौत की खबर सुनते ही बेहोश हुई पत्नी
पटना । पीएमसीएच के आईसीयू में भर्ती सुबोध की मौत की खबर जैसे ही इमरजेंसी वार्ड के बाहर आयी उनकी पत्नी बिंदु देवी बेहोश हो गयी। परिवार के अन्य सदस्य किसी तरह बिंदु को संभाल रहे थे। उसी जगह खड़े सुबोध के पिता शंभू राय ने आपा खो दिया। मां की हालत भी खराब हो गयी। अस्पताल के बाहर पूरे परिवार की करुण चित्कार सुन माहौल गमगीन हो गया। सुबोध दो बेटियों अंजली, ज्योती और दो बेटों आदित्य व अजय के पिता थे। पिता की मौत के बाद बच्चों की हालत भी खराब थी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:murder of Property dealer during returning home after By sending daughters to school in patna