Friendship in mother daughter relationship will make life easier - मां-बेटी के रिश्ते में दोस्ती आसान बनाएगी जिंदगी DA Image
21 नबम्बर, 2019|12:16|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मां-बेटी के रिश्ते में दोस्ती आसान बनाएगी जिंदगी

जिंदगी में दोस्तों की खास अहमियत होती है। लेकिन कई बार कुछ रिश्तों में भी दोस्ती ढूंढ ली जाती है। इनमें से एक रिश्ता है मां-बेटी का। लड़कियों के मामले में यह ज्यादा देखने को मिलता है। और इसके फायदे भी हैं। मां और बेटी के बीच अगर दोस्ती का रिश्ता विकसित हो जाए तो दोनों की ही जिंदगी थोड़ी आसान बन जाती है। आप भी बनकर देखिए अपनी बेटी की दोस्त, फायदे खुद पता चल जाएंगे।

दोस्त का रिश्ता जिंदगी में सबसे खास होता है। स्कूल और कॉलेज तक हम अनगिनत दोस्तों से घिरे रहते हैं। मगर एक वक्त बाद कुछ ही दोस्त जिंदगी में बचते हैं। कुछ ही दोस्तों को अपने पास रखते हैं, जिनसे सभी तरह की बातें बेझिझक साझा कर सकें। ऐसे में सबसे बेहतर होता है रिश्तों में दोस्ती खोजना। और बात जब रिश्तों में दोस्ती की आती है तो मां से बेहतर भला कौन हो सकता है? बेशक बड़ी बहन या भाई भी इस मामले में अच्छे होते हैं मगर मां के मुकाबले कोई नहीं ठहरता। हालांकि यह आसान नहीं है, लेकिन अगर मां और बेटी के बीच दोस्ती हो जाए तो इसके खूब फायदे होंगे।

बन जाती हैं सलाहकार 
दोस्तीनुमा रिश्ते में बेटियां मां से हर किसी विषय पर बात कर सकती हैं और हर बात पर राय ले सकती हैं। अगर आप परेशान होती हैं तो आप उनके कंधे पर सिर रखकर बेफिक्र हो सकती हैं। उनके साथ घूमने जा सकती हैं। अगर आपकी मां भी आपकी सबसे अच्छी दोस्त हैं तो आप ये बातें आप जरूर समझ पाएंगी।

परेशानियां हो जाएंगी छूमंतर 
बेटियों को मां से बेहतर कोई नहीं समझ सकता। अगर दोनों के बीच दोस्ती हो जाए तो वह किसी भी मसले पर बात कर सकती हैं। हर तरह की परेशानी साझा की जा सकती है। बेटियों की बात मां बहुत धैर्य से सुनती हैं।
मिलता है पक्का साथ: मां सबसे बड़ी ताकत होती हैं। मां-बेटी के बीच दोस्ती होने पर यह साथ और शानदार हो जाता है। मुश्किल वक्त में आप भी बेटी की दोस्त बनकर तो देखिए।

गहरा होता है प्यार 
मां से प्यार तो हर हाल में गहरा होता है। लेकिन दोस्ती आ जाने से समझ भी गहरी हो जाती है लिहाजा भावनात्मक लगाव और मजबूत होता है। अगर आप अपनी बेटी की दोस्त हैं तो वह आपसे बेवजह डरेगी नहीं और आपके बीच ज्यादा प्यार होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Friendship in mother daughter relationship will make life easier