कोरोना लॉकडाउन पलायन: पलायन पर केंद्र सरकार सख्त, सीमाएं सील करने का आदेश

Malay, Last updated: Mon, 30th Mar 2020, 2:29 PM IST
देशभर में लागू लॉकडाउन के चलते प्रवासी मजदूरों के बीच अनिश्चितता का माहौल है। राजधानी दिल्ली जैसे बड़े शहरों को छोड़ कर मजदूर अपने गांव वापस लौटना चाहते हैं। इस बीच केंद्र सरकार ने राज्यों से लॉकडाउन...
Coronavirus Lockdown Mass Exodus

देशभर में लागू लॉकडाउन के चलते प्रवासी मजदूरों के बीच अनिश्चितता का माहौल है। राजधानी दिल्ली जैसे बड़े शहरों को छोड़ कर मजदूर अपने गांव वापस लौटना चाहते हैं। इस बीच केंद्र सरकार ने राज्यों से लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की आवाजाही को रोकने के लिए राज्य और जिलों की सीमा को प्रभावी तरीके से सील करने को कहा है। 

मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के दौरान कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने उनसे सुनिश्चित करने को कहा कि शहरों में या राजमार्गों पर आवाजाही नहीं हो क्योंकि लॉकडाउन जारी है। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि देश के कुछ हिस्सों में प्रवासी कामगारों की आवाजाही हो रही है।

डीएम और एसपी होंगे जिम्मेदार: राज्यों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि लॉकडाउन के दौरान राजमार्गों या शहरों में लोगों की आवाजाही नहीं हो। इन निर्देशों का पालन कराने के लिए डीएम, एसपी को निजी तौर पर जिम्मेदार बनाया जाना चाहिए।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें