सोनिया गांधी ने मोदी को पत्र लिखकर सरकार के कदम की तारीफ की

Malay, Last updated: Fri, 27th Mar 2020, 2:32 PM IST
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के लॉकडाउन  के फैसले का समर्थन किया है। उन्होंने गुरुवार को 21 दिनों के बंद का समर्थन तथा कोरोना वायरस के संकट से निपटने में सरकार के प्रति...
sonia gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के लॉकडाउन  के फैसले का समर्थन किया है। उन्होंने गुरुवार को 21 दिनों के बंद का समर्थन तथा कोरोना वायरस के संकट से निपटने में सरकार के प्रति एकजुटता प्रकट की। सोनिया ने मोदी को पत्र लिखकर कोरोना से जंग में साथ निभाने की पार्टी की प्रतिबद्धता प्रकट करते हुए कुछ मांग भी रखीं।

स्वास्थ्यकर्मियों को दें सुरक्षा उपकरण
कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि कोरोना से लड़ रहे चिकित्साकर्मियों के लिए एन-95 मास्क एवं दूसरे सभी स्वास्थ्य सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराए जाएं। मजदूरों और गरीबों को राहत देने के लिए न्याय योजना लागू करके उनके खातों में सीधे आर्थिक मदद भेजी जाए। उन्होंने छोटे एवं मध्यम व्यापारियों की दिक्कतों का उल्लेख करते हुए कहा, केंद्र सरकार को हर सेक्टर के लिए विशेष राहत पैकेजों की घोषणा करनी चाहिए। 

ब्याज माफ करने की मांग
उन्होंने कहा कि व्यापारियों को आवश्यक टैक्स ब्रेक, ब्याज माफी एवं देनदारियों पर छूट देनी चाहिए। वेतनभोगी वर्ग के कर्मचारी भी इस बीमारी का प्रसार रोकने के लिए उठाए गए कड़े कदमों से पीड़ित हैं। केंद्र सरकार द्वारा उनकी ईएमआई को छह महीनों के लिए रोका जा सकता है। इस अवधि में बैंकों द्वारा लिया जा रहा ब्याज माफ किया जाना चाहिए। इसी प्रकार सरकारी कर्मचारियों के वेतन से सभी कर्ज किस्तों की कटौती को भी छह महीने के लिए रोका जाए।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें