कालाबाजारी कर रहे लोगों पर प्रशासन सख्त, बढ़ाई निगरानी

Malay, Last updated: Thu, 26th Mar 2020, 9:33 AM IST
किराना सामग्री की जमाखोरी और कालाबाजारी के खिलाफ अनुमंडल प्रशासन ने विशेष अभियान चलाया है। इसके लिए टीम का गठन किया गया है । वहीं, दूसरी तरफ आम लोगों की शिकायत पर भी कार्रवाई की जा रही है। इसके...
शिकायत पर प्रशासन कर रही है कार्रवाई फिर भी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं व्यापारी

किराना सामग्री की जमाखोरी और कालाबाजारी के खिलाफ अनुमंडल प्रशासन ने विशेष अभियान चलाया है। इसके लिए टीम का गठन किया गया है । वहीं, दूसरी तरफ आम लोगों की शिकायत पर भी कार्रवाई की जा रही है। इसके बावजूद व्यापारी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। अगर मनमानी जारी रही तो आगे प्रशासन सख्त कदम उठाएगा। 

वहीं बुधवार को दूसरी तरफ मुख्य मार्गों पर र्चेंकग के दौरान कई वाहन संचालकों पर कार्रवाई की गई । एक पदाधिकारी के वाहन की भी अनावश्यक तरीके से उपयोग करने को लेकर कार्रवाई किए जाने की सूचना है। बेलछी पुलिस ने भी मुख्य पथ पर वाहन जांच अभियान चलाया। 

बेवजह घर से बाहर नहीं निकलें
बिक्रम में लॉक डाउन होने के बावजूद कुछ लोग बेवजह घर से बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे थे। वैसे लोगों को पुलिस ने बुधवार को सबक सिखाया। पुलिस की कार्रवाई शुरू होते ही बाजार की सड़कें सूनी हो गईं। सड़कों पर सन्नाटा पसर गया।  बिक्रम के शहीद  चौक पर पुलिस ने वैसे लोगों को चिह्नित करते हुए  उनपर लाठियां भी चटकाईं। साथ ही बिना हेलमेट एवं बिना काम के बाइक लेकर निकले वाले लोगों पर फाइन भी लगाया गया। थानाध्यक्ष ऋतुरार्ज ंसह ने बताया कि पुलिस की मुस्तैदी से बाहर निकलने वालों को एक हद तक नियंत्रित कर लिया गया है। वहीं सीओ गिन्निलाल ने विभिन्न चौक चौराहों पर लोगों को बाहर निकलने से परहेज करने का सुझाव दिया है। 

दूसरे प्रदेशों से आए लोगों की जांच जारी
कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने को लेकर दूसरे प्रदेशों से आए लोगों की लगातार जांच बाढ़ अनुमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में की जा रही है। वहीं ग्रामीणों की जानकारी के आधार पर मेडिकल टीम कार्रवाई करने में जुटी हुई है। बेलछी प्रखंड में अब तक 65 लोगों की जांच की गई है। इनमें सभी ग्रामीण स्वस्थ पाए गए हैं। बेलछी प्रखंड के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. दिलीप ने बताया कि प्रखंड के अंतर्गत 7 पंचायतों में कोरेंटाइन बनाया गया है। मेडिकल टीम के द्वारा नजर रखी जा रही है।

मूल्य तालिका लगाने का दिया निर्देश 
मोकामा। पूरे देश में लॉक डाउन की घोषणा के बाद मोकामा में किराना दुकानदारों की मनमानी सामने आने लगी है। इधर, आवश्यक सामानों की कीमतों में वृद्धि होने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन ने छापेमारी की। कालाबाजारी की सूचना पर बुधवार को मार्र्केंटग अफसर विजय कुमार तिवारी ने इलाके के किराना दुकानदारों और आलू-प्याज विक्रेताओं को अधिक मूल्यों में बिक्री ना करने की चेतावनी दी। दुकानदारों को महत्वपूर्ण सामानों की मूल्य तालिका लगाने का निर्देश दिया। दुकानदारों को निर्देश दिया कि ग्राहकों को अधिक मात्रा में सामान ना दें।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें