DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बजाज एवेंजर 160 भारत में लॉन्च, कीमत 82 हजार

बजाज ऑटो ने अपनी बहुप्रतीक्षित क्रूजर बाइक एवेंजर स्ट्रीट -160 एबीएस संस्करण को भारत में लॉन्च कर दिया है। दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 82,253 रुपये है। नई अवेंजर सिंगल चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस है। कंपनी ने इस नई बाइक को एवेंजर 180 के स्थान पर उतारा है। एवेंजर स्ट्रीट 160 दो रंगों (स्पाइसी रेड और ब्लैक) में उपलब्ध है। नई एवेंजर स्ट्रीट 160 की स्टाइलिंग एवेंजर बाइक के अन्य स्ट्रीट मॉडल्स एवेंजर 150 और 180 की तरह ही है। इसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ रोडस्टर हेडलैम्प, ब्लैक इंजन और आरामदायक राइडिंग पोजिशन मिलेगी। 

बाइक में नए ग्राफिक्स, ब्लैक अलॉय वील्ज और रबर फिनिश रियर ग्रैब रेल दिया गया है। एवेंजर स्ट्रीट 160 क्रूजर बाइक में 160.4 सीसी सिंगल-सिलिंडर इंजन है। यह इंजन 14.7 बीएचपी का पावर और 13.5  पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इसका पावर एवेंजर 150 से ज्यादा और एवेंजर 180 से मिलता-जुलता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इसके फ्रंट में टेलेस्पोपिक फोर्क्स और रियर में ट्िवन शॉक सस्पेंशन दिए गए हैं। ब्रेकिंग की बात करें, तो इसके फ्रंट में 220 एमएन सिंगल डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक है। बाइक में सिंगल चैनल एबीएस है, जो फ्रंट वील में दिया गया है। 

इंट्रूडर से मुकाबला 
बजाज की इस एवेंजर सीरीज की सबसे सस्ती बाइक का बाजार में सीधा मुकाबला क्रूजर बाइक सुजुकी इंट्रूडर 155 से होगा, जिसे हाल में सुजुकी ने अपडेट किया है। हालांकि, कीमत के मामले में नई अवेंजर सुजुकी की इंट्रूडर से काफी सस्ती है। इंट्रूडर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.01 लाख रुपये है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bajaj Avenger 160 launches in India price 82 thousand