Players make best performance in soft tennis Future to be seen in Bihar - सॉफ्ट टेनिस में चमके खिलाड़ी तो बिहार में भी दिखने लगा भविष्य DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सॉफ्ट टेनिस में चमके खिलाड़ी तो बिहार में भी दिखने लगा भविष्य

बिहार के सॉफ्ट बॉल खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करके अपने प्रदेश का नाम भी रोशन कर रहे हैं। कई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का दम दिखाकर देश और राज्य के लिए कई पदक भी जीते हैं। प्रियेश रंजन, रवि कुमार मेहता, नीतीश कुमार, आकृत कुमार जैसे खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में हाथ आजमा चुके हैं। 2017 में पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर बिहार ने गोल्ड जीता था। इसके बाद यहां के खिलाड़ियों ने इस खेल में अपना भविष्य देखना शुरू कर दिया। 2017 से पहले बिहार में सॉफ्ट टेनिस में मेडल सपना ही था।

मैदान पर खिलाड़ी बहाते हैं पसीना
सॉफ्ट टेनिस के खिलाड़ी गवर्मेंट फिजिकल कॉलेज में सुबह-शाम खूब मेहनत करते हैं। 20 से अधिक खिलाड़ी पांच कोच की निगरानी में मेडल के लिए पसीना बहाते हैं। सॉफ्ट टेनिस एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव धर्मवीर कुमार ने कहा कि खिलाड़ियों में जज्बा है। इसलिए वे मेडल जीत कर ला रहे हैं। सरकार भी सॉफ्ट टेनिस और खिलाड़ियों को बढ़ाने के लिए आगे आए।   

रोहतास के प्रियेश रंजन जून 2018 में आयोजित 13वीं जूनियर नेशनल सॉफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में अपना परचम लहरा चुके हैं। प्रियेश ने टीम इवेंट में ब्रांज मेडल अपने नाम किया। पिछले वर्ष ही सउथ कोरिया में आयोजित जूनियर वर्ल्ड कप अंडर 21 प्रतियोगिता में पार्टिसिपेट किया। 

भोजपुर के नीतीश कुमार सॉफ्ट टेनिस में धमाल कर रहे हैं। मार्च 2018 में आयोजित सब जूनियर सॉफ्ट टेनिस नेशनल चैंपियनशिप के टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। दिसंबर 2018 में आयोजित 12वीं सब जूनियर सॉफ्ट टेनिस नेशनल में कमाल कर दिया। चैंपियनशिप के सिंगल इवेंट में गोल्ड, डबल्स में गोल्ड और टीम इवेंट में भी गोल्ड जीत कर वाहवाही लूटी।

पटना के रहने वाले रवि कुमार मेहता बिहार की ओर से पहली इंटरनेशनल लेवल सॉफ्ट टेनिस प्रतियोगिता में शामिल हुए। रवि ने फर्स्ट इंडिया इंटरनेशनल सॉफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में भाग लेकर बिहार के खिलाड़ियों में एक उम्मीद जगाई। इसके बाद उन्होंने कोरिया में आयोजित कोरिया कप सॉफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में तीसरा स्थान पाया। 

भोजपुर के ही रहने वाले आकृत कुमार ने जूनियर वर्ल्ड कप सॉफ्ट टेनिस (2018) में अंडर 15 आयु वर्ग में भाग लिया। 11वीं सब जूनियर सॉफ्ट टेनिस नेशनल चैंपियनशिप (2018) के सिंगल इवेंट में अपने लिए गोल्ड जीता। 13वीं जूनियर नेशनल सॉफ्ट चैंपियशिप के टीम इवेंट में ब्रांज जीता। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Players make best performance in soft tennis Future to be seen in Bihar