DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विरोधियों को मैदान में धूल चटाती हैं अरविंद महिला कॉलेज की छात्राएं

अरविंद महिला कॉलेज की छात्राओं का दमखम मैदान में खूब दिखता है। ये छात्राएं खेल के मैदान में विरोधियों को खूब धूल चटाती हैं। तभी तो यहां की छात्राओं के नाम ढेर सारी उपलब्धियां हैं। खेल के क्षेत्र में बेहतर करने का कारण इन छात्राओं की मेहनत और लगन है। राष्ट्रीय स्तर तक अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही हैं। लीजिए आप भी पढ़िए इन प्रतिभाशाली छात्राओं के बारे में...।

क्रिकेट में जाना पहचाना है नाम
कॉलेज की छात्रा पूजा पार्ट-1 की छात्रा हैं। बिहार में महिला क्रिकेट में पूजा का नाम जाना-पहचाना है।  दाएं हाथ की बैट्समैन पूजा क्रिकेट के मैदान पर विरोधी गेंदबाजों की जमकर खबर लेती हैं। पिछले वर्ष बिहार टीम की ओर से भुवनेश्वर में अंडर 23 वनडे क्रिकेट खेलने गईं। दिल्ली में आयोजित बीसीसीआई के टी-20 मुकाबले में बिहार टीम का प्रतिनिधित्व किया। पूजा अभी पटना के सीएबी ग्राउंड पर आयोजित होने जा रही सुमित्रा दयाल क्रिकेट टूर्नामेंट की तैयारी में जुटी हुई हैं। पिछले कई मैचों में पूजा ने बेहतरीन प्रदर्शन कर यह साबित किया है कि बेटों से बेटियां कम नहीं होतीं। अपने बूते बेटियों ने तमाम टूर्नामेंट में जीत दर्ज कराई है। इन्हीं बेटियों की बदौलत प्रदेश का नाम रोशन होता है।

टीम को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका
कबड्डी खिलाड़ी श्रुति मैदान पर दमखम के साथ विरोधियों को धूल चटाती हैं।  पिछले वर्ष हुए इंटर कॉलेज कबड्डी प्रतियोगिता में श्रुति ने अपने कॉलेज की ओर से शानदार प्रदर्शन किया। इसकी हर ओर प्रशंसा हुई थी। कई मैचों में श्रुति ने टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

उड़ा देती हैं विरोधी खिलाड़ियों के होश
सोनम बीए पार्ट एक की छात्रा है। बैडमिंटन के रैकेट को इस तरह घुमाती हैं कि विरोधी प्लेयर के होश उड़ जाएं। ईस्ट जोन प्रतियोगिता में कॉलेज की ओर से खेलने गई सोनम ने अपनी टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टरफाइनल तक पहुंचाया। 

कॉलेज का लहराया परचम
स्वाति कॉलेज की एथलीट हैं। ओपन बिहार एथलेटिक्स चैंपियंशिप में स्वाति ने जैवलिन थ्रो इवेंट में सेकेंड पोजिशन पर रहीं। वहीं डिस्कश थ्रो इवेंट में फर्स्ट पोजिशन लाकर कॉलेज का परचम लहराया। स्वाति कई अन्य प्रतियोगिताओं में भाग लेते हुए कॉलेज के लिए मेडल जीते हैं।  

अपनी छात्राओं पर है कॉलेज को गर्व
इन सभी छत्राओं पर अरविंद महिला कॉलेज को गर्व है। अपने खेल से इन छात्राओं ने कॉलेज का नाम रोशन किया है। पढ़ाई के साथ छात्राएं अभ्यास भी करती हैं, जिससे वे विभिन्न प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन कर सकें।
-प्रो. अंजलि प्रसाद, स्पोर्ट्स इंचार्ज, अरविंद महिला कॉलेज  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Patna Arvind Mahila College Students top in game