DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महज 6 माह में उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस का साथ छोड़ा

फिल्मों से राजनीति में आई उर्मिला मातोंडकर और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह ने मंगलवार को कांग्रेस से अपने इस्तीफे देने की घोषणा की।करीब छह माह पहले कांग्रेस में शामिल हुई उर्मिला ने 'पार्टी के भीतर की तुच्छ राजनीति को उनके कांग्रेस छोड़ने की वजह बताया है। सिंह ने कहा है कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि वह अनुच्छेद 370 को हटाये जाने का विरोध करने संबंधी पार्टी के रुख से सहमत नहीं है।

मातोंडकर ने कांग्रेस पार्टी के टिकट पर उत्तर मुंबई सीट से चुनाव भी लड़ा था, जिसमें उनकी हार हुई। वह इस साल मार्च में कांग्रेस में शामिल हुई थीं। उन्हें 2,41,431 मत मिले थे।  इन नेताओं के इस्तीफे को कांग्रेस के लिए एक झटका माना जा रहा है, क्योंकि पार्टी को अगले महीने महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का सामना करना है और वह इस समय अपने नेताओं को एकजुट रखने के लिए जूझ रही है। 

मातोंडकर ने अपने बयान में कहा कि मुंबई कांग्रेस के मुख्य पदाधिकारी या तो पार्टी को मजबूत बनाना ही नहीं चाहते हैं अथवा वे ऐसा करने में अक्षम हैं।  उन्होंने कहा, ''मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। मेरी राजनीतिक और सामाजिक संवेदनाएं निहित स्वार्थों (वाले व्यक्तियों) को इस बात की इजाजत नहीं देती कि मुंबई कांग्रेस में किसी बड़े लक्ष्य पर काम करने के बजाय मेरा इस्तेमाल ऐसे माध्यम के रूप में किया जाए जिससे अंदरूनी गुटबाजी का सामना किया जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Urmila Matondkar quits Congress