Questions are again being prepared for Bahubali Anant Singh - बाहुबली अनंत सिंह के लिए फिर तैयार हो रहे सवाल DA Image
12 नबम्बर, 2019|11:38|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाहुबली अनंत सिंह के लिए फिर तैयार हो रहे सवाल

मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत के लिए एक बार फिर मुश्किल सवाल तैयार किए जा रहे हैं। इन सवालों में हत्या की साजिश के साथ अन्य कई अनसुलझी गुत्थी को सुलझाने का प्रयास किया जाएगा। पुलिस दो दिनों की रिमांड पर लेकर अनंत सिंह से पूछताछ करेगी। इससे संबंधित आवेदन पर बाढ़ कोर्ट ने मंजूरी दे दी है। 

पुलिस को रिमांड से उम्मीद 
पुलिस को अनंत सिंह को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने से कई राज खुलने की उम्मीद है। पुलिस को अनुसंधान के दौरान कई ऐसे अहम राज हाथ लगे हैं, जिनसे वह दोबारा बाहुबली को रिमांड पर लेने को लेकर जोर दे रही थी। बुधवार को बाढ़ के एसीजेएम कोर्ट में मोकामा विधायक के रिमांड पर लेने को लेकर पुलिस की तरफ से दायर याचिका पर सुनवाई की। 

सीजेएम ने मोकामा विधायक को दो दिनों की रिमांड पर देने की मंजूरी दे दी। सूत्रों का कहना है कि इस बार मामला पंडारक थाने से जुड़ा है। पंडारक थाने में अनंत सिंह और लल्लू मुखिया सहित कई अपराधियों के खिलाफ दोहरे हत्याकांड की साजिश रचने का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में ही पुलिस कई सवालों पर अनंत सिंह से जवाब मांगेगी। 

इसलिए तैयार किए जा रहे खास सवाल
पंडारक थाने की पुलिस ने कुख्यात अपराधी भोला सिंह और उसके भाई की हत्या करने जा रहे कुछ अपराधियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों ने इस घटना में बाहुबली विधायक अनंत सिंह का नाम लिया था। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर ही रही थी कि घटना से जुड़ा एक ऑडियो टेप तेजी से वायरल हो गया। ऑडियो को लेकर बताया गया कि दोनों भाइयों की हत्या की साजिश रची जा रही है। ऑडियो में विधायक का नाम आने के बाद पुलिस की जांच और तेज हो गई। इसी मामले में ही विधायक की आवाज का नमूना फॉरेंसिक जांच के लिए लिया गया।

पुलिस को चाहिए सवालों के जवाब 
- दोनों भाइयों को मारने की साजिश क्यों रची गई?
- अनंत सिंह क्यों दोनों की हत्या का बनाए थे योजना?
- आडियो कहां से हुई वायरल?
- कब और कहां से बनाई गई थी योजना?
- घटना की योजना में और कौन लोग रहे हें शामिल? 

जांच में ऑडियो हुआ मैच 
फॉरेंसिक जांच में आडियो अनंत सिंह की आवाज से मैच किया। ऑडियो में डेढ़ दर्जन से अधिक शब्द अनंत सिंह के नमूने से पूरी तरह से मैच किए। ऑडियो में एक तरफ से अनंत सिंह की आवाज थी तो दूसरी अपराधी हत्या की साजिश को लेकर बात कर रहे हैं। एफएसएल की जांच रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी। इसी बीच विधायक के पैतृक आवास पर छापेमारी के दौरान पुलिस ने एके 47 बरामद की। काफी छापेमारी के बाद भी पुलिस अनंत सिंह को गिरफ्तार नहीं कर पाई और अनंत सिंह ने दिल्ली में सरेंडर कर दिया। पंडारक थाने की पुलिस अब रिमांड के दौरान सवालों की लंबी लिस्ट बना रही है, जिसका जवाब वह 48 घंटे में तलाशेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Questions are again being prepared for Bahubali Anant Singh