DA Image
25 सितम्बर, 2020|6:51|IST

अगली स्टोरी

स्वतंत्रता दिवस: पटना में लहराएगा भागलपुरी तिरंगा

गुरुवार पूरे देश में 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। पटना में भी इस राष्ट्रीय पर्व को मनाने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। गांधी मैदान के लिए झांकियां तैयार की जा रही हैं। इस मैदान में भी ध्वजारोहण होगा।  झंडोत्तोलन के बाद मुख्यमंत्री जनता को संबोधित भी करेंगे। इस दौरान विभिन्न तरह की आकर्षक झांकियां भी सजाई जाएंगी। 

समारोह में अलग-अलग विभागों की 16 झांकियां शामिल होंगी। गांधी मैदान में प्रदर्शित की जाने वाली झांकियों की अधिकतम ऊंचाई 15 फीट होगी। मैदान में प्रवेश के पूर्व सुरक्षा संबंधी जांच की जाएगी। बिहार के भागलुपर जिले में बना तिरंगा पटना के गांधी मैदान में स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह की शान बढ़ाएगा। गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पहले बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह 11 बार, लालू प्रसाद यादव सात बार तथा राबड़ी देवी आठ बार तिरंगा फहरा चुकी हैं। बता दें कि पटना यातायात पुलिस ने गांधी मैदान में स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए और शहर भर में वाहनों के सुरक्षित और सुचारू आवागमन को सुनिश्चित करने के लिए नया रोड मैप पहले ही जारी कर दिया है। 

खास बात यह है कि 15 अगस्त के लिए आवाजाही के लिए यातायात व्यवस्था में परिवर्तन किया जाता है। दूसरी ओर, पिछले कई दिनों से समारोह में होने वाले परेड की भी तैयारियां चल रही हैं। बिहार पुलिस के जवान से लेकर अधिकारी तक अभ्यास में जुटे हुए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Independence day Bhagalpuri tricolor will be hoisted in Patna