DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वतंत्रता दिवस पर हाई अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर

स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा का अलर्ट जारी हो गया  है। राजधानी में खुफिया एजेंसियां चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही हैं। कश्मीर को लेकर हुए बड़े फैसले के बाद नेपाल सीमा से सटे सभी प्रदेशों में सुरक्षा का अलर्ट है। इस अलर्ट के साथ ही पटना में दो उग्रवादियों की गिरफ्तारी ने भी खुफिया तंत्र के कान खड़े कर दिए हैं। रेलवे स्टेशन से लेकर बस स्टैंड के साथ पटना के सभी सार्वजनिक स्थान खुफिया रडार पर हैं।

बम निरोधक दस्ता की नजर
गांधी मैदान के साथ पटना के सभी संवदेनशील क्षेत्रों में बम निरोधक दस्ते को सक्रिय कर दिया गया है। गांधी मैदान में कोई भी सामान बिना जांच के प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। कार्यक्रम की तैयारी को लेकर गांधी मैदान में जाने वाले सामानों के साथ मजदूरों की भी तलाशी ली जा रही है। अनाधिकृत रूप से किसी का प्रवेश नहीं हो इसके लिए भी सुरक्षा पूरी तरह से अलर्ट है। पुलिस मुख्याल ने गांधी मैदान के साथ पटना की सुरक्षा के लिए अलग से टीम लगाई है। 

अस्थाई थाना से बढ़ाई गई चौकसी
स्वतंत्रता दिवस को लेकर गांधी मैदान में अस्थाई थाना बनाया गया है। गांधी मैदान थाने से इसका संचालन हो रहा है। थाना इंचार्ज राज कुमार सिंह ने कहा कि सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से चौकसी है। बम निरोधक दस्ता, डीएफएमडी सहित सर्विलांस का विशेष रूप से इस्तेमाल किया जा रहा है। यह थाना 15 दिन के लिए बनाया जाता है।

गांधी मैदान में सर्विलांस 
गांधी मैदान में सर्विलांस का नेटवर्क सक्रिय किया गया है। गांधी मैदान के अस्थाई थाना के प्रभारी राज कुमार सिंह का कहना है कि सर्विलांस के साथ गेट नंबर एक पर सुरक्षा को लेकर डीएफएमडी के साथ अन्य सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। गांधी मैदान के सभी गेटों को बंद करके सील कर दिया गया है। वहीं एक नंबर गेट को खोला गया है। 

अस्थाई थाना से होगी निगरानी 
- एक प्रभारी की रहेगी तैनाती 
- 10 पुलिस पदाधिकारी   भी रहंगे तैनात 
- 10 सिपाही लाठी और डंडे के साथ रहेंगे तैनात 
- एक हवलदार भी रहेगा
- चार सशस्त्र पुलिस जवानों की है भी होगी तैनाती     

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस और खुफिया तंत्र पूरी तरह से सक्रिय है। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की तैनाती और  सार्वजनिक स्थानों पर संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है। 
- गुप्तेश्वर पांडेय, डीजीपी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:High alert on Independence Day in Patna