DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ससुराल से दौलत दिलाते हैं शुक्र-गुरु पर्वत

ज्योतिष में हर पर्वत से जीवन से संबंधित तमाम बातें जुड़ी होती हैं। शुक्र पर्वत और गुरु पर्वत धन से संबंधित दिक्कतों के बारे में काफी कुछ बताते हैं। जिस व्यक्ति की हथेली में शुक्र पर्वत उठा हुआ होगा तो उसे ससुराल से दौलत मिलने की उम्मीद होती है। 

ज्योतिष शास्त्र में शुक्र और गुरु को धन का ग्रह माना गया है। शुक्र विलासिता देता है और गुरु धन। यदि दोनों ग्रह अच्छे हों तो जीवन में आराम एवं पैसा मिलता है। हस्तरेखा में भाग्य रेखा का भी विशेष महत्व है। यदि भाग्य रेखा अच्छी है तो व्यक्ति को पैतृक सम्पत्ति मिलती है। हस्तरेखा विशेषज्ञ जयप्रकाश वर्मा के अनुसार हाथ में ऐसे अनेक चिह्न हैं जो व्यक्ति के  जीवन में समृद्धि और धन के लिए जिम्मेदार होते हैं।

यदि व्यक्ति के हाथ में शुक्र पर्वत उठा हुआ हो तो व्यक्ति को ससुराल से धन मिलता है। उसकी धनी जीवनसाथी से शादी होती है। ऐसे व्यक्ति को जीवन में सारे सुख मिलते हैं। यदि शुक्र पर वर्ग का निशान हो तो वह धनवान घर में विवाह कराता है। अगर गुरु पर्वत पर क्रास का निशान हो तो विवाह के पश्चात धन मिलने के आसार होते हैं। 

लम्बी भाग्य रेखा जीवन में प्रगति का संकेत देती है। भाग्य रेखा पर त्रिकोण हो तो अचल सम्पत्ति मिलती है। कलाई से निकली हुई भाग्य रेखा अगर शनि पर्वत तक पहुंचे तो व्यक्ति को व्यापार और धन, वाहन का सुख मिलता है।

कलाई में बने मणिबन्ध की रेखाओं का सम्बन्ध हमारे पूर्व जन्म के कर्मों से होता है। तीन स्पष्ट मणिबन्द रेखा अच्छी विद्या और धन दिलाती हैं। इससे यह संकेत भी मिलता है कि हमारे पिछले जन्म में अच्छे कर्म रहे हैं। मणिबंध से निकलने वाली स्पष्ट रेखा यदि ऊपर हथेली में जाए तो ऐसे व्यक्ति को धन के साथ मान-सम्मान भी मिलता है। मस्तिष्क रेखा पर त्रिकोण पिता से पैतृक सम्पति दिलाता है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Venus-Guru Mountains give money to in laws