This line indicates money arrival in your life - लक्ष्मी आगमन का संकेत देती यह रेखा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लक्ष्मी आगमन का संकेत देती यह रेखा

हस्तरेखाओं के साथ ही चार उंगलियों और अंगूठे में भाग्य से जुड़े हुए कई संदेश छिपे रहते हैं। आप धनवान होंगे या फिर निर्धनता की चादर आप पर छायी रहेगी, इस बारे में भी उंगलियों और अंगूठे से पता चलाया जा सकता है। सबसे पहले अपनी हथेली की उंगलियों और अंगूठे को अलग करें। यदि अंगूठा जमीन की तरफ झुका हुआ है और उंगली एवं अंगूठे के बीच बड़ा दायरा है तो आपके जीवन में पैसे बचाने में दिक्कतें आएंगी। कई बार आप चाहकर भी पैसे नहीं बचा पाएंगे। 

हस्तरेखा विशेषज्ञ सुखविन्दर सिंह के अनुसार इसी तरह अपनी सारी उंगलियों को जोड़ें। यदि उसमें किसी भी तरह का खुला हिस्सा नहीं दिख रहा। साथ ही अंगूठे का ऊपरी हिस्सा भी सीधा है तो आप पैसे खर्च करने से पहले सौ बार सोचेंगे। ऐसे लोग बचत करने में माहिर होते हैं।  इसी तरह हाथों में कई लकीरों का एकसाथ होना और जाल की तरह दिखना किस्मत के लिए अच्छा नहीं माना जाता। हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक इससे नुकसान की आशंका बनी रहती है। हालांकि, अगर इस जाल में लकीरें कट नहीं रहीं तो यह एक शुभ संदेश है। कोशिश करने पर आपको अपने कार्यों में सफलता मिलती जाएगी। ऐसे लोगों को कोशिश करने में बिल्कुल लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।  यदि शुक्र पर्वत पर हथेली में क्षितिज रेखाएं हैं और वे पूरी तरह साफ नहीं हैं तो आपको हमेशा पैसों की दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। यदि शुक्र पर्वत साफ है और रेखाओं का जाल नहीं है तो आपके घर में हमेशा लक्ष्मी का वास रहेगा। आपके पास रुपये पैसे की कमी नहीं रहेगी। यदि शुक्र पर्वत से एक रेखा निकल कर बृहस्पति पर्वत तक जाती है तो जीवन में लक्ष्मी कभी भी आपका साथ नहीं छोड़ेगी। वहीं, अगर चंद्र पर्वत से एक क्षितिज रेखा बृहस्पति पर्वत तक जा रही है ये भी एक शुभ संदेश माना जाता है। इसमें घर में लक्ष्मी आने के संकेत छुपे हुए हैं। यह आपकी भाग्योदय रेखा है। 

शुक्र, सूर्य, बृहस्पति को मिले सही आकार तो धन संपदा मिलेगी अपार
प्रत्येक व्यक्ति की हथेली में कई तरह के पर्वत बनते हैं, लेकिन इसमें तीन पर्वत बेहद खास होते हैं। इनमें पहला है शुक्र, दूसरा बृहस्पति और तीसरा सूर्य। अगर ये तीनों पर्वत सही आकार के हैं तो आपको धनवान बनने से कोई नहीं रोक सकता। आप दिन दूनी और रात चौगुनी तरक्की करेंगे।  अगर आप की हथेली में शुक्र पर्वत सही नहीं है तो आपके पास पैसा आएगा तो लेकिन रुकेगा नहीं। मतलब आपको कमाने में खास परेशानी होगी लेकिन बचत कर पाना काफी मुश्किल होगा। इससे आपको दैनिक जीवन में परेशानी नहीं होगी, लेकिन भविष्य चिंताग्रस्त रहेगा। हाथ में बृहस्पति पर्वत सपाट है तो पैसा कमाने में परेशानी होगी और अगर सूर्य का साथ नहीं है तो पैसे और सेहत दोनों आपका साथ नहीं देंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:This line indicates money arrival in your life