DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लंबी और गहरी जीवन रेखा से आयु होती ज्यादा

हस्तरेखा विज्ञान में हाथों की लकीरों से भाग्य के बारे में काफी जानकारी हासिल की जा सकती है। हस्तरेखा के अनुसार हाथ में मुख्य तौर पर तीन लाइनें होती हैं-जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा और हृदय रेखा। जीवन रेखा के छोटे, डबल, टूटी हुई होने के अलग-अलग मायने होते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं कि जीवन रेखा से जुड़ी हुई कुछ बातें। 

कहां होती है जीवन रेखा 
हथेली में जीवन रेखा अंगूठे के नीचे गुरु पर्वत से शुरू होती है। इस रेखा से जीवन के तमाम पहलुओं के बारे में जानकारी की जा सकती है।  

1- पतली, लंबी और गहरी जीवन रेखा अच्छी मानी जाती है। कहा जाता है कि जिस व्यक्ति के हाथ में यह लाइन लंबी होती है उसकी उम्र भी लंबी होती है। खास बात यह है कि इस लाइन के लंबे होने पर व्यक्ति को सेहत संबंधी परेशानी कम होती हैं। 

2- अगर जीवन रेखा के आसपास छोटी-छोटी और रेखाएं हों और वो उसे काट रही हों तो कहा जाता है कि जिंदगी में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

3- अगर हथेली में मस्तिष्क रेखा और जीवन रेखा लगभग एक ही जगह से शुरू हो रही हों और दोनों के बीच थोड़ा अंतर हो तो कहा जाता है कि ऐसा इंसान खुले विचारों वाला होता है। 

4- हस्तरेखा विशेषज्ञों के अनुसार कहा जाता है कि अगर जीवन रेखा एक हाथ में सही और एक हाथ में टूटी हुई हो तो ऐसे इंसान को जिंदगी में बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। 

5- लंबी तथा गहरी जीवन रेखा का मतलब है जातक दीर्घायु होगा। यदि जीवन रेखा बहुत ज्यादा छिन्न-भिन्न है तो यह किसी दुर्घटना या अचानक बीमार होने का संकेत है।

6- यदि आपकी रेखा गहरी लाल रंग की हो तो ऐसा व्यक्ति अत्यधिक गुस्सा वाला होगा और यदि मंगल पर्वत उन्नत हो तो ऐसा व्यक्ति गुस्से में किसी की हत्या भी कर सकता है। 

7- जीवन रेखा से निकलकर कोई शाखा बुध पर्वत की ओर जाए तो वैसा व्यक्ति व्यापारी होता है और व्यापार के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करता है। 

8- यदि आपकी जीवन रेखा एकदम पतली  है तो यह आपके खराब स्वास्थ्य तथा अचानक दुर्घटना की ओर संकेत करती है। छोटी जीवन रेखा का मतलब है कम आयु, लेकिन यदि जीवन रेखा छोटी है और भाग्य एवं हृदय रेखा मजबूत है तो फिर आपकी आयु कम नहीं होगी। 

9- जीवन रेखा पर जितनी बार क्रॉस होगा उस जातक को जीवन में उतनी ही बार शारीरिक परेशानी से गुजरना पड़ सकता है।

10- यदि जीवन रेखा को बारीक-बारीक रेखाएं काटतीं हो तो उस जातक को अवश्य ही पारिवारिक जीवन में कष्टों का सामना करना पड़ सकता है।

11- जीवन रेखा पर गोल सर्किल, तारे का निशान, काला तिल आदि का निशान हो तो यह अच्छा नहीं है। ऐसा निशान किसी दुर्घटना का संकेत है। जिस व्यक्ति की जीवन रेखा पर ऐसा निशान हो उसे बेहद सावधानी बरतनी चाहिए। 

12- यदि जीवन रेखा पर बिन्दु हो या कटी रेखा भी हो तो उस जातक की मृत्यु हार्टअटैक से हो सकती है। उसे दिल की बीमारियों से सतर्क रहना चाहिए। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Age was much if long and deep lifeline