फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिन्दुस्तान मिशन शक्ति वाराणसीचौकाघाट में अतिक्रमण हटाने के दौरान मारपीट-पथराव, नौ घायल

चौकाघाट में अतिक्रमण हटाने के दौरान मारपीट-पथराव, नौ घायल

चौकाघाट मछली मंडी के पास बुधवार को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान के दौरान पथराव हो गया। उसमें नौ लोग चोटिल हो गए। चोटिलों में छह मछली विक्रेता और तीन...

चौकाघाट में अतिक्रमण हटाने के दौरान मारपीट-पथराव, नौ घायल
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीThu, 18 May 2023 01:20 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता

चौकाघाट मछली मंडी के पास बुधवार को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान के दौरान पथराव हो गया। उसमें नौ लोग चोटिल हो गए। चोटिलों में छह मछली विक्रेता और तीन प्रवर्तन दल के सदस्य हैं। नगर निगम और पुलिस की संयुक्त कार्यवाही के विरोध में करीब एक घंटे तक चले पथराव-हंगामा के दौरान पुलिस और प्रवर्तन दल की गाड़ियों के शीशे भी टूट गए।

इस घटना के कुछ देर बाद प्रवर्तन दल तेलियाबाग की ओर बढ़ा तो नाराज लोगों ने पीछे-पीछे पियरिया (तेलियाबाग) तक विरोध जताया। वे नगर निगम व पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगा रहे थे। उनका कहना था कि प्रवर्तन दल के काली टीशर्ट और टोपी पहने लोगों ने पहले मारपीट शुरू की। इस घटना में पुनवासी चौहान, कृष्णा पटेल, नीरज चौहान, काजू चौहान, मंगल साहनी, अनिकेत मोदनवाल को चोटें आई हैं। कृष्णा पटेल के सिर में पुलिस की लाठी के गहरे निशान दिखे। अनिकेत मोदनवाल के हाथ में ज्यादा चोट लगी है। चश्मदीद लोगों ने बताया कि प्रवर्तन दल के सदस्य तिरपाल उखाड़ रहे थे जिन्हें धूप से बचाव के लिए लगाया गया था।

सीसीटीवी फुटेज से जांच की मांग

मौके पर पहुंचे पार्षद अमित कुमार मौर्य ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की मांग की। कहा, जांच में सच सामने आ जाएगा कि प्रवर्तन दल ने मारपीट शुरू की या स्थानीय लोगों ने।

महिला पीआरडी के साथ अभद्रता का आरोप

वहीं, प्रवर्तन दल के प्रमुख कर्नल राघवेंद्र मौर्य ने कहा कि मछली विक्रेताओं और शराब के ठेके पर बैठे कुछ अज्ञात लोगों ने महिला पीआरडी की सदस्यों के साथ अभद्र व्यवहार किया और धक्का मुक्की की। उन्हीं लोगों ने पहले पथराव शुरू किया था। चेतगंज थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।