DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   हिन्दुस्तान मिशन शक्ति  ›  हिन्दुस्तान मिशन शक्तिः कराटे में गोल्ड मेडलिस्ट नम्रता महोबा में सिखा रहीं आत्मरक्षा के गुर

हिन्दुस्तान मिशन शक्तिहिन्दुस्तान मिशन शक्तिः कराटे में गोल्ड मेडलिस्ट नम्रता महोबा में सिखा रहीं आत्मरक्षा के गुर

हिन्दुस्तान संवाद,महोबाPublished By: Rishi
Thu, 17 Dec 2020 01:39 PM
हिन्दुस्तान मिशन शक्तिः कराटे में गोल्ड मेडलिस्ट नम्रता महोबा में सिखा रहीं आत्मरक्षा के गुर

महोबा के रामनगर वार्ड की नम्रता चतुर्वेदी ने आत्मरक्षा के लिए छात्राओं को कराटे सिखाने की मुहिम शुरू की है। एक साल से अपनी मुहिम में जुटीं नम्रता ने इंडोनेशिया में पिछले साल हुई इंटरनेशनल कराटे प्रतियोगिता में सोना जीतकर खुद को साबित कर जिले का मान बढ़ाया था। नम्रता अपने हुनर को छात्राओं में बांट रही हैं।
नम्रता चतुवेर्दी ने जिले प्रियांशी आर्य से कराटे का प्रशिक्षण लिया और 2019 में इंडोनेशिया में गोल्ड मेडल जीता। अब वह छात्राओं को कराटे का प्रशिक्षण देकर उनमें साहस पैदा कर रही हैं। नम्रता का कहना है कि छात्राएं कराटे सीखकर खुद की रक्षा कर सकती हैं। छात्राओं को अपने आप को मजबूत बनाना होगा। आत्मविश्वास की कमी उन्हें कमजोर कर सकती है। इसलिए छात्राओं को मानसिक रूप से भी मजबूत होना है।

नम्रता की बहादुरी को सभी ने सराहा
विद्यालय जा रही एक छात्रा से छेड़छाड़ की सूचना नम्रता को मिली तो उन्होंने शोहदे को चौराहे पर ही सबक सिखाया। पिछले महीने हुई घटना के बाद नम्रता से कराटे के गुर सीखने वाली छात्राओं की संख्या में इजाफा हो रहा है। जिस बहादुरी से नम्रता ने छात्रा की मदद की, उसकी अधिकारियों ने भी प्रशंसा की थी।

 

संबंधित खबरें