फोटो गैलरी

Hindi News हिन्दुस्तान मिशन शक्ति लखनऊ30 से ज्यादा कम्पैक्टर खराब, सड़क पर बिखरा कूड़ा

30 से ज्यादा कम्पैक्टर खराब, सड़क पर बिखरा कूड़ा

कई जगह कम्पैक्टर के बाहर कूड़े का पहाड़ लखनऊ। प्रमुख संवाददाता शहर में कूड़े...

30 से ज्यादा कम्पैक्टर खराब, सड़क पर बिखरा कूड़ा
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 16 Oct 2022 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

कई जगह कम्पैक्टर के बाहर कूड़े का पहाड़

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

शहर में कूड़े की स्थिति दिनों दिन खराब होती जा रही है। कूड़े के प्रबंधन का काम करने वाली ईको ग्रीन कम्पनी कूड़ा नहीं उठा पा रही है। यही नहीं सड़कों के किनारे रखे करीब 30 कम्पैक्टर खराब हो गए हैं। इससे सड़कों पर कचरा ढेर हो रहा है।

शहर में 64 कम्पैक्टर लगाए गए हैं जहां कालोनियों से एकत्रित कूड़ा ढेर किया जाता है। कम्पैक्टर में मशीन कूड़े को समेट कर थोड़े में कर देती हैं। कूड़ा बाहर नहीं दिखता है। लेकिन ईको ग्रीन कम्पनी की लापरवाही से करीब आधे कम्पैक्टर खराब हैं। इनकी मरम्मत तक नहीं करायी जा रही है। इनकी मरम्मत की जिम्मेदारी ईको ग्रीन की है।

कई पार्षदों ने इस मामले में नगर आयुक्त तथा महापौर से शिकायत की है। लेकिन अभी तक कोई निदान नहीं निकला है। 64 कम्पैक्टर में लगभग 30 खराब पड़े हैं। माडल हाउस क्षेत्र के पार्षद ने भी कम्पैक्टर के बाहर की तस्वीर शेयर करते हुए अफसरों से इसे ठीक कराने को कहा है। इसी तरह अलीगंज, जानकीपुरम, हजरतगंज क्षेत्र के कम्पैक्टर भी खराब हो गए हैं। नगर स्वास्थ्य अधिकारी सुनील रावत ने कहा कि कम्पैक्टर आर आर विभाग सही करा रहा है। काफी सही हो गये हैं।

------------------

कमिश्नर के निरीक्षण बाद भी कम्पैक्टर सही नहीं

कमिश्नर ने गत 12 अक्तूबर को कम्पैक्टर का निरीक्षण किया था। वह पुरनिया स्थित कम्पैक्टर पहुंची थी। कमिश्नर को उस दिन अधिकारियों ने 18 कम्पैक्टर खराब होने की जानकारी दी थी। जबकि करीब 30 कम्पैक्टर खराब हैं। जिसकी वजह से कचरे का पहाड़ सड़क पर दिख रहा है। कमिश्नर ने उस दिन कम्पैक्टर के बाहर कूड़े का ढेर न दिखने की हिदायत दी थी। लेकिन सभी जगह बाहर ही कचरे का ढेर दिख रहा है। कम्पैक्टर के दरवाजे भी खराब हैं। इसे भी सही नहीं कराया गया है।

---------------------

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें