फोटो गैलरी

Hindi News हिन्दुस्तान मिशन शक्ति कानपुरएयरपोर्ट के नए टर्मिनल का काम बेपटरी, करते रहिए इंतजार

एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का काम बेपटरी, करते रहिए इंतजार

- सिविल का काम पूरा नहीं, कनेक्टिंग मार्ग को जमीन अधिग्रहण ही नहीं -

एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का काम बेपटरी, करते रहिए इंतजार
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरWed, 19 Jan 2022 04:01 AM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर। प्रमुख संवाददाता

चकेरी एयरपोर्ट पर निर्माणाधीन नए टर्मिनल का काम बेपटरी चल रहा है। गति देख लगता ही नहीं कि 31 मार्च तक तय समयसीमा में चालू हो सकेगा। अभी भी कई कार्यों की एनओसी तक नहीं मिली है। संपर्क मार्ग के लिए जमीन तक अधिग्रहण नहीं हो पाई है। अब आचार संहिता की वजह से कार्य लटक गए हैं।

कार्यदायी संस्था यूपी राज्य निर्माण निगम को तीन बार चेतावनी मिल चुकी है। अब तक चार बार काम पूरा न होने पर तय अवधि बढ़ा दी जा रही है। इससे जुड़े रूमा के हाईवे से कनेक्टिंग रोड बनाने का बजट भी खत्म हो गया है। अब आचार संहिता के चलते पैसा भी रिलीज न होने की उम्मीद है। नई सरकार बनने के बाद यह टर्मिनल बनकर तैयार हो पाएगा। एयरपोर्ट के अधिकारी ने कहा कि सब चीजें हो भी जाएं तो भी 31 मार्च तक काम पूरा नहीं हो सकता है क्योंकि लगभग आधा काम बचा है।

नए टर्मिनल का 53 फीसदी ही काम हुआ : नागरिक उड्डयन मंत्री से लेकर हवाई अड्डा सलाहकार समिति के चेयरमैन सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने इसे चालू कराने के लिए कई बैठकें कीं। इसके बावजूद नई टर्मिनल बिल्डिंग का काम लगभग 53 फीसदी पूरा हो पाया है। 15 दिन पहले ही हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक में यह बात सामने आई थी। दोनों सांसदों और मंडलायुक्त ने कहा था कि अगर 31 मार्च तक काम पूरा न हो सका तो निर्माण कराने वाली संस्था यूपीआरएनएनएल को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा। अभी तक सिविल का काम ही पूरा नहीं हो सका है। केस्को का अंडरग्राउंड बिजली देने का काम नहीं हुआ है। रक्षा मंत्रालय की तरफ से एप्रोच लाइट लगाने और जमीन अधिग्रहीत करने के लिए एनओसी नहीं मिल सकी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें