DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ हिन्दुस्तान मिशन शक्ति बस्तीहिन्दुस्तान मिशन शक्ति : छात्राओं को खिलाड़ी बनाकर बस्ती की परवीन दिला रही हैं मुकाम

हिन्दुस्तान मिशन शक्ति : छात्राओं को खिलाड़ी बनाकर बस्ती की परवीन दिला रही हैं मुकाम

हिन्दुस्तान टीम,बस्तीNewswrap
Fri, 09 Apr 2021 04:02 AM
हिन्दुस्तान मिशन शक्ति : छात्राओं को खिलाड़ी बनाकर बस्ती की परवीन दिला रही हैं मुकाम

बस्ती। वरिष्ठ संवाददाता

बेगम खैर गर्ल्स इंटर कॉलेज की खेल शिक्षिका परवीन बानो पिछले दो दशक से छात्राओं को खिलाड़ी बनाते हुए प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचा रही हैं। नेशनल स्तर पर खेल कई छात्राओं को नया मुकाम हासिल हुआ और उनका कॅरियर संवर गया। दो दशक बाद भी वह खेल, स्काउट-गाइड व व्यवसायिक शिक्षिका के तौर पर सक्रिय रहते हुए छात्राओं को आगे बढ़ा रही हैं।

परबीन बानो कहती हैं कि छात्राओं को प्रशिक्षित कर बेहतर ढंग से खेल में एक मुकाम तक पहुंचाना मेरे प्रयास का हिस्सा रहा। यही कारण है कि यहां की खिलाडि़यों ने खेल कोटे से नौकरियां हासिल कीं। दो दर्जन से अधिक छात्राएं पुलिस विभाग में विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं। सीमा सुरक्षाबल में भी बस्ती की खिलाड़ी छात्राओं ने अपना स्थान बनाया है। हैंडबॉल व स्काउट-गाइड की छात्राओं ने राष्ट्रीय स्तर तक प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर बस्ती व प्रदेश का नाम रोशन किया है।

उनकी बनाई टीम हैंडबॉल में कोलकाता, मैसूर सहित कई जगहों पर ऑल ओवर चैम्पियन बनी। छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वह हमेशा उनके साथ रहती हैं। यही कारण है कि परवीन बानो के साथ अपने बेटियों को भेजने में अभिभावक भी जरा नहीं हिचकते हैं।

परवीन बानो

निवासी: तुरकहिया, गांधीनगर, बस्ती

पेशा: खेल शिक्षिका, बेगम खैर गर्ल्स इंटर कॉलेज

योगदान: दो दर्जन से अधिक छात्राएं पुलिस विभाग में कर रहीं नौकरी

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें