DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ हिन्दुस्तान मिशन शक्ति बस्तीहिन्दुस्तान मिशन शक्ति : संतकबीरनगर की डॉ. रचना ने दिन-रात की कोरोना मरीजों की सेवा

हिन्दुस्तान मिशन शक्ति : संतकबीरनगर की डॉ. रचना ने दिन-रात की कोरोना मरीजों की सेवा

हिन्दुस्तान टीम,बस्तीNewswrap
Sun, 11 Apr 2021 03:24 AM
हिन्दुस्तान मिशन शक्ति : संतकबीरनगर की डॉ. रचना ने दिन-रात की कोरोना मरीजों की सेवा

संतकबीरनगर। कार्यालय संवाददाता

सीएचसी खलीलाबाद में तैनात डॉ. रचना यादव कोराना संक्रमण के दौरान दिन-रात एक करके मरीजों की सेवा में जुटी रही हैं। खुद की परवाह किए बिना लगातार अपने दायित्वों के निर्वहन में जुटी हैं।

डॉ. रचना यादव मूल रूप से लखनऊ की रहने वाली हैं, वर्तमान में सीएचसी खलीलाबाद में तैनात हैं। उनके पति डॉ. आरएस यादव गोरखपुर में डिप्टी सीएमओ हैं। राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम में वर्ष 2013 में उनकी तैनाती हुई। उसके बाद से ही नौनिहालों का भविष्य संवारने के साथ-साथ बालिकाओं का कॅरियर संवारना शुरू कर दिया। स्कूलों में बालिकाओं की काउंसलिंग करती हैं कि उन्हें किस क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहिए। खलीलाबाद के 226 प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूल के साथ-साथ सात इंटर कॉलेज के बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण का जिम्मा बखूबी निभा रही हैं।

अब तक स्कूल हेल्थ कार्यक्रम के तहत केवल बच्चों का इलाज ही नहीं किया, बल्कि कटे होठ, तालू, टेढ़े पैर वाले सात बच्चों का इलाज हायर सेंटर भेजकर कराया है। कोरोना संक्रमण के 475 लोगों को होम क्वारंटीन किया और समय-समय पर पहुंच उनका इलाज भी किया। बेहतर कार्य पर डीएम ने कोरोना योद्धा का सम्मान भी दिया।

एक नजर

डॉ. रचना यादव

निवासी : पिपरा हंकार, सेमरियावां

निवासी : लखनऊ

कार्यक्षेत्र : सीएचसी, खलीलाबाद

उपलब्धि: बेहतर कार्य के लिए डीएम ने कोरोना योद्धा सम्मान से नवाजा

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें