फोटो गैलरी

Hindi News हिन्दुस्तान मिशन शक्ति बरेलीजीत का टीका लगवाएं और तीसरी लहर से बचें

जीत का टीका लगवाएं और तीसरी लहर से बचें

दो गज की दूरी व मास्क है जरुरी का मूलमंत्र अपनाकर व टीकाकरण कराकर कोरोना की तीसरी लहर से...

दो गज की दूरी व मास्क है जरुरी का मूलमंत्र अपनाकर व टीकाकरण कराकर कोरोना की तीसरी लहर से...
1/ 2दो गज की दूरी व मास्क है जरुरी का मूलमंत्र अपनाकर व टीकाकरण कराकर कोरोना की तीसरी लहर से...
दो गज की दूरी व मास्क है जरुरी का मूलमंत्र अपनाकर व टीकाकरण कराकर कोरोना की तीसरी लहर से...
2/ 2दो गज की दूरी व मास्क है जरुरी का मूलमंत्र अपनाकर व टीकाकरण कराकर कोरोना की तीसरी लहर से...
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीWed, 14 Jul 2021 03:20 AM
ऐप पर पढ़ें

दो गज की दूरी व मास्क है जरुरी का मूलमंत्र अपनाकर व टीकाकरण कराकर कोरोना की तीसरी लहर से बचें। कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए टीकाकरण का होना शत प्रतिशत जरुरी है। जिले के 4.76 लाख लोगों ने अब तक कोरोना का सुरक्षा कवच लगवाया है। अपनी जिंदगी को सेफ किया है।

टीकाकरण सत्रों लगने लगी भीड़

= 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी आम नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है। अब लोगों में काफी रूचि देखने को मिल रही है। कोरोना को मात देने के लिए कोरोना का टीका लगवाने के लिए खुद ही लोग टीकाकरण सत्रों पर ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंच रहे हैं। स्वास्थ्य कार्यकर्ता दस्तक अभियान के दौरान घर जाकर सभी गतिविधियों के साथ ही कोरोना का टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

==

नजदीकी केंद्र पर कराएं टीकाकरण

= सीएमओ डा. एसपी गौतम ने बताया कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से बचने के लिए के टीकाकरण ही एक मात्र उपाय है। इसलिए हम सभी लोग अपनी-अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए अपना पंजीकरण कोबिन पोर्टल पर करके टीकाकरण शीघ्र अपने नजदीकी स्वाथ्य केंद्र पर करवाएं। टीका लगवाकर अपने को, परिवार को, पड़ोसी को व दोस्तों को सुरक्षित करें।

=========

4.76 लाख लोगों को किया प्रतिरक्षित

= 16 जनवरी से 12 जुलाई तक जिले में प्रथम चरण में 22 हजार 801 हेल्थ केयर वर्कर्स, दूसरे चरण में 19 हजार 535 फ्रंट लाइन वर्कर्स, तीसरे चरण में अब तक 60 वर्ष से अधिक आयु के एक लाख 12 हजार 447 लोग, एक अप्रैल से शुरू हुए चौथे चरण में 45 वर्ष से 59 वर्ष तक के एक लाख 70 हजार 255 लोग और 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के एक लाख 51 हजार 319 लोगों को टीका लगा है। कुल मिलाकर चार लाख 76 हजार 357 लोगों को कोरोना का टीका लगाकर प्रतिरक्षित किया जा चुका है।

===

भीड़भाड़ में जाने से कोरोना हो सकता प्रसारित

= डिप्टी सीएमओ डा. लक्ष्मण सिंह ने बतया कि टीकाकरण के बाद भी कोरोना संक्रमण से खुद बचने और अपनों को बचाने के लिए शासन द्वारा जारी गाइडलाइन को अपनाने के लिए लगातार स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा जन समुदाय को प्रेरित किया जा रहा है। बताया कि कोरोना उपचाराधीन खांसते-छींकते समय रुमाल या टिश्यु पेपर का इस्तेमाल करें, लोगों के स्पर्श एवं संपर्क में आने से बचें, बाहरी चीजों को बिना किसी काम के छूने से बचें, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें, ज्यादा भीडभाड़ में जाने से कोरोना प्रसारित हो सकता है।

===

दो गज की दूरी व मास्क जरुरी

= कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जनपद के सभी नागरिकों को फेस मास्क पहनना, एक दूसरे के बीच दो गज या 6 फिट की दूरी बनाकर रखें, बार-बार अपने हाथों को 30 सेकेंड तक साबुन पानी से अच्छे से धुलते रहें या सेनीटाइज करते रहें। और बिना किसी काम के घर से बाहर निकलने से बचें, अपना और अपनों का ख्याल रखें। शत-प्रतिशत टीकाकरण करना सुनिश्चित करें।

============

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें