फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिन्दुस्तान मिशन शक्ति बरेलीक्रिसमस पर 150वीं वर्षगांठ मनाएगा क्राइस्ट मैथोडिस्ट चर्च

क्रिसमस पर 150वीं वर्षगांठ मनाएगा क्राइस्ट मैथोडिस्ट चर्च

पावन पर्व क्रिसमस का उल्लास मसीही समाज में दिखने लगा है। घरों से लेकर चर्च तक क्रिसमस की तैयारी जोरशोर से चल रही है। घरों में केक बनाए जाएंगे और...

क्रिसमस पर 150वीं वर्षगांठ मनाएगा क्राइस्ट मैथोडिस्ट चर्च
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीWed, 21 Dec 2022 01:40 AM
ऐप पर पढ़ें

पावन पर्व क्रिसमस का उल्लास मसीही समाज में दिखने लगा है। घरों से लेकर चर्च तक क्रिसमस की तैयारी जोरशोर से चल रही है। घरों में केक बनाए जाएंगे और आकर्षक ढंग से सजाया जाएगा। शहर के प्रमुख क्राइस्ट मैथोडिस्ट चर्च के लिए इस बार का क्रिसमस और भी खास है और यह चर्च अपनी 150वीं वर्षगांठ मनाने जा रहा है।

चौकी चौराहा स्थित क्राइस्ट मैथोडिस्ट चर्च झालरों से सजाया जा रहा है। इस चर्च की नींव 1870 में 25 दिसंबर को रखी गई थी। करीब दो साल में इसका निर्माण कार्य पूरा हुआ था। 25 दिसंबर 1872 को यहां पहली बार प्रार्थना हुई थी। चर्च से जुड़े डॉ. डोनाल्ड बी लाल ने बताया कि पादरी विलियम बटलर ने इसका शिलान्यास किया था। चर्च की इमारत का नक्शा वीक्स ने बनाया था। कई दिनों से तैयारी चल रही है। चर्च परिसर में प्रभु यीशु के जन्म और जीवर से जुड़े महत्वपूर्ण प्रसंगों की झांकी सजाई जा रही है।

महिला समिति ने की प्रार्थना, बांटे उपहार

क्राइस्ट मैथोडिस्ट चर्च की महिला समिति की तरफ से मंगलवार को विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। सभी ने प्रभु यीशु की आराधना की और उनके जीवन को आदर्श मानकर आत्मसात करने का संकल्प लिया। महिला समिति के सदस्यों ने एक-दूसरे को उपहार दिया।

बिकने लगी सेंटा क्लाज की ड्रेस

बाजार भी क्रिसमस के रंग में रंगने लगे हैं। सेंटा क्लाज की ड्रेस, टोपी दुकानों पर सज गई है। कई स्कूलों, संस्थाओं की तरफ से क्रिसमस पर कार्यक्रम भी शुरू हो गया है। सेंटा क्लाज की ड्रेस की बिक्री भी बढ़ गई है। बेकरी की दुकानों पर केक का आर्डर दिया जा रहा है। दो साल तक कोरोना की वजह से सामूहिक आयोजन नहीं हो सके थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।