फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ हिन्दुस्तान मिशन शक्ति आजमगढ़12 स्कूलों को बनाया अस्थायी गेहूं भंडारण केन्द्र

12 स्कूलों को बनाया अस्थायी गेहूं भंडारण केन्द्र

पंदह (बलिया)। गेहूं क्रय केंद्रों पर भंडारण की हो रही समस्या को देखते हुए किसानों को राहत पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा...

12 स्कूलों को बनाया अस्थायी गेहूं भंडारण केन्द्र
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Mon, 17 May 2021 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

पंदह (बलिया)। गेहूं क्रय केंद्रों पर भंडारण की हो रही समस्या को देखते हुए किसानों का गेहूं खरीदने व उन्हें रखने में कोई परेशानी न हो, इसके लिए एसडीएम अभय सिंह ने तहसील क्षेत्र के कुल 12 विद्यालयों को अस्थाई गेहूं भंडारण केंद्र बनाया है। वर्तमान में क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीदारी चल रही है। क्रय केंद्रों पर भंडारण क्षमता कम होने के कारण गेहूं की खरीद प्रभावित हो रही है। इसे देखते हुए एसडीएम ने केंद्रों पर क्रय किए गए गेहूं के भंडारण के लिए क्षेत्र के 12 विद्यालयों को अभिहीत करने का निर्देश दिया है। इसे तत्काल प्रभाव से लागू भी कर दिया गया है। जिन विद्यालयों को अस्थायी तौर पर भंडारण केन्द्र बनाया गया है, उनमें तहसील क्षेत्र के जूनियर हाई स्कूल, प्राइमरी पाठशाला बालूपुर, प्राइमरी पाठशाला देवकली, जूहा स्कूल एकईल, जूहा स्कूल इसारपीथापट्टी, प्राइमरी पाठशाला पिलुई, जूहा स्कूल पकड़ी, प्राइमरी पाठशाला उकछी, प्राइमरी पाठशाला चड़वां बरवां, प्राइमरी पाठशाला नवानगर व प्राइमरी पाठशाला मिर्जापुर शामिल हैं।

इस सम्बंध में नवानगर, पंदह व मनियर के खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि उक्त शिक्षण संस्थाओं के प्रधानाचार्यों को निर्देश देकर सोमवार से ही विद्यालयों को हस्तांतरित किया जाना सुनिश्चित कर लें।

उधर, पंदह स्थित राजकीय क्रय केंद्र पर सोमवार को गेहूं का क्रय जारी था। प्रभारी नीरज मिश्रा ने बताया कि 310 लोगों का रजिस्ट्रेशन किया गया है। इनमें से अभी तक 97 किसानों से 4624 कुंतल गेहूं की खरीद हो चुकी है। वहीं भंडारण के लिए क्रय केंद्र से 3694 कुंतल गेहूं भेज दिया गया है। प्रभारी ने बताया कि गेहूं की खरीद लगातार जारी है। किसानों की सुविधा को देखते हुए इसमें और तेजी लाए जाने का प्रयास जारी है।