DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सितारों से सीखें स्टाइल के अंदाज 

college fashion photo google

कॉलेज के दिन जिंदगी के बेहतरीन दिनों में से एक होते हैं। लड़का हो या लड़की, हर कोई चाहता है कि कॉलेज के पहले दिन वह सबसे अलग और सबसे खास नजर आए। इसके लिए उनकी तैयारी काफी समय पहले से ही शुरू हो जाती है। डीयू में भी दाखिले की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है और नए छात्र खूब सज-धज कर कॉलेज जा रहे हैं। 

अगर आप भी अपने कॉलेज के सबसे स्टाइलिश छात्र बनना चाहते हैं, तो फिल्मी सितारों से स्टाइल के अंदाज सीख सकते हैं। उनके फैशन सेंस को समझकर अपने लुक में आसान प्रयोग कर आप कॉलेज में स्टाइलिश नजर आ सकते हैं। ऐसा करने पर सबकी नजर सिर्फ आप पर होगी। और आप बन जाएंगे कॉलेज के स्टार। इसमें आपकी मदद करने के लिए हमने कुछ फैशन डिजाइनर्स से पूछा कि नामी बॉलीवुड सितारों के स्टाइल को आम छात्र कैसे अपना सकते हैं? जवाब मे उन्होंने कुछ तसवीरों की मदद से सितारों के खास अंदाज समझाए। 

चलन में हैं लूज पैंट और कॉटन ड्रेस 
’यह ट्रेंड उमस भरे इस मौसम में कॉलेज जाने वाली लड़कियों के लिए आरामदायक रहने का बेहतर विकल्प है। ढीले- ढाले कुर्ते, ड्रेसेज और टॉप्स, जिन्हें आप लूज पैंट के साथ पहन सकते हैं। ’वाइड पैंट अभी चलन में है और लड़कियों को इस मौसम में इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए। ’लंबे कुर्ते को मैक्सी ड्रेस के रूप में पहनें। यह ठंडक का एहसास कराता है, जिससे गर्मी कम लगती है। ’सिर्फ सूती फैब्रिक्स तक ही सीमित न रहें। अन्य फैब्रिक्स, जिनमें हवा आर- पार हो सके, उन्हें भी चुनें। ’इस सीजन में लेसवर्क, रफल्स और प्रिंट्स काफी पसंद किये जा रहे हैं। 

’सबसे बड़ी भूल कुछ ऐसा पहनना होगी, जो आरामदायक न हो। तंग और सिंथेटिक कपड़ों से दूर रहें। उमस भरे मौसम में कॉलेज के लिए शरीर से चिपकी हुई जींस और स्नीकर्स पहनने की गलती न करें। इन दिनों सैंडल, स्लाइडर्स और ढीले-ढाले चप्पल पहनें। 

’अपने लुक को दोहराने से डरें नहीं। एक अलग हेयर स्टाइल या कुछ एक्सेसरीज शामिल करने से आपको खुद को हमेशा एक नया रूप देने में मदद मिलेगी। 
फैशन डिजाइनर रीना ढाका

एक्सेसरीज बना सकती हैं लुक को बेहतर’
कॉलेज के छात्रों के लिए स्टाइल के साथ आराम को भी ध्यान में रखने के लिए मिक्स एंड मैच और लेयरिंग एक अच्छा विकल्प होगा। ’डेनिम के साथ प्रयोग करें। इसके कई अलग-अलग तरीके हैं, जिनसे कोई भी बेहतर दिख सकता है। ’साधारण कपड़ों के साथ एक्सेसरीज आपके लुक को बेहतर बना सकती है। लड़के इनके साथ कफलिंक और लड़कियां बड़े झुमके पहन सकती हैं।’ ऊपर से लेकर नीचे तक ब्रांड की चीजें पहनने से बचें। एक और चीज है, जिससे आपको बचने की जरूरत है। वह है आरामदायक रहने के लिए ट्रेंडिंग स्टाइल से बचना।

’नियॉन के साथ न्यूट्रल पहनना काफी चलन में है। जैसे काले, सफेद, ग्रे, नेवी ब्लू के साथ पॉप नियॉन और चटक रंग।’ खुद को बेहतरीन तरीके से पेश करें। यह आत्मविश्वासी दिखने का बेहतर तरीका है।
डिजाइनर नचिकेत बर्वे

एक्सेसरीज, बैग और जूतों से बनें स्टाइलिश’ जेंडर-फ्लुइड सिलुएट्स और सस्टेनेबल फैशन इन दिनों काफी प्रचलन में है।’ ओवरड्रेसिंग से बचें और यह जानने की कोशिश करें कि आप पर क्या अच्छा लगेगा।’ कोरल, बन्र्ट टरमरिक, ड्राइड ब्लड जैसे गहरे रंगों को अपने पहनावे में शामिल करें। 

’अपनी एक्सेसरीज पर ध्यान दें। ये ऐसी चीजें हैं, जो आपको दूसरों से अलग दिखाएंगी।
फैशन डिजाइनर जैंजुम गाडी

बेहतर लगते हैं टेलर्ड स्पोट्र्स वियर’
कॉलेज जाने वाले छात्र, जो बेहतर दिखना चाहते हैं, उनके लिए टेलर्ड स्पोट्र्स वियर बेहतर रहेंगे। यह उन्हें स्पोर्टी लुक भी देगा। ’क्रॉप्ड पैंट पहनने से पहले ध्यान दें कि उसकी लंबाई सही हो। ’पेस्टल रंगों के चंकी स्नीकर्स पहनें। ’एक बेहतर और आरामदायक लुक के लिए ओपेन कॉलर शर्ट पहनें। 

’आंखें मूंदकर किसी की भी नकल न करें। फैशन का जो अंदाज आपके व्यक्तित्व से मेल खाए,  उसे ही अपनाएं। 
फैशन डिजाइनर ध्रुव वैश

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:style tips in hindi learn these tips from film stars