DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छवि तोड़ने की फिराक में हूं : बॉबी देओल

बॉलीवुड में लगभग दो दशक से रोमांटिक और थ्रिलर फिल्में करते रहे हैं, लेकिन अब वह इस छवि को बदलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।  50साल की उम्र में अभिनेता बॉबी देओल अब डिजिटल स्पेस में कदम रख रहे हैं। वे शाहरुख खान के प्रोडक्शन में बनी पहली वेब फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं और इसे वे ‘अब तक सबसे अच्छा शूटिंग अनुभव’ बताते हैं। पेश हैं उनसे बातचीत के कुछ अंश :
    
वेब स्पेस में आने का कारण ?
मेनस्ट्रीम सिनेमा में वह छूट नहीं होती, जो आपको यहां मिलती है। एक अभिनेता होने के नाते, यह एक अच्छा अवसर है, क्योंकि मुझे इस तरह के रोमांचित कर देने वाले किरदार कभी नहीं मिले। मैं आगे काम करने के लिए काफी उत्साहित हूं।    

यह मात्र एक सनक है या इसका भविष्य भी है?
वेब भविष्य है। कुछ ही फिल्में हैं, जो दर्शकों को खींचकर थियेटर तक लाती है। वेब माध्यम आज एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में जरूरी जगह बना चुका है।
 
एक फीचर फिल्म और वेब फिल्म शूट करते समय क्या अंतर महसूस करते हैं ?
यह भी फिल्म की शूटिंग की तरह ही है। मुझे ऐसे एक्टर्स के साथ काम करने का मौका मिल रहा है, जो थियेटर से हैं और जिन्होंने स्क्रीन पर कभी काम नहीं किया। सभी अपने काम को ईमानदारी से करते हैं। यहां  काम को बेहतर ढंग से करने पर ध्यान दिया जाता हैै। मैं इस माध्यम का हिस्सा बनकर खुश हूं।

यह कदम आपके करियर को कैसे प्रभावित करेगा?
मैं इसका पूरा आनंद ले रहा हूं, क्योंकि मैंने पहले कभी इस तरह के विषय पर काम नहीं किया। फिल्मों में एक ही तरह के किरदार निभाने को मिलते हैं। मैं उस छवि को तोड़ना चाहता हूं। देखिए, सैफ अली खान ने ‘सेक्रेड गेम्स’ में कितना अच्छा काम किया है। मेरे अन्य दोस्त साकिब सलीम ने भी एक अलग वेब सिरीज ‘रंगबाज’ में बेहतर काम किया है।

...तो फिल्मों की ओर आपका झुकाव कम होगा?
नहीं, मैं कुछ प्रोजेक्ट्स के लिए स्क्रिप्ट्स पढ़ रहा हूं और सही अवसर की तलाश में हूं।

वेब में ऐसा बेहतर कंटेंट क्या फिल्म निर्माताओं को आगे बढ़ने के लिए मजबूर करेगा ?
 लोग मुख्यधारा सिनेमा में चांस लेना पसंद नहीं करते। लेकिन वेब में यह समस्या नहीं है। बहुत से लोग मुझसे कहते हैं कि हमने आपकी फिल्म टीवी पर देखी, हमें बहुत पसंद आई तो मैं उनसे कहता हूं, ‘आपने थियेटर में क्यों नहीं देखी, हिट हो जाती।’ तो टीवी ने एक तरह से हॉल से आगे कंटेंट के लिए मार्ग प्रशस्त किया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:I am trying to break the image say Bobby Deol